Home /News /business /

rakesh jhunjhunwala portfolio stock titan gives 150 per cent return in last two years mlks

राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो के इस स्टॉक ने दिया 150 फीसदी रिटर्न, आपके पास है क्या?

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में मौजूद टाइटन के शेयर ने पिछले लगभग 2 सालों में 150 फीसदी का रिटर्न दिया है.

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में मौजूद टाइटन के शेयर ने पिछले लगभग 2 सालों में 150 फीसदी का रिटर्न दिया है.

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में मौजूद टाइटन के शेयर ने पिछले लगभग 2 सालों में 150 फीसदी का रिटर्न दिया है. हालांकि ये अपने हाई से फिलहाल काफी नीचे चल रहा है. जानिए इस स्टॉक की प्राइस हिस्ट्री और बाकी डिटेल्स.

नई दिल्ली. टाटा की कंपनी टाइटन का का शेयर राकेश झुनझुनवाला के फेवरेट्स में से एक है. पिछले काफी समय से यह स्टॉक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala portfolio) में है. लेकिन पिछले कुछ समय से यह स्टॉक बिकवाली का सामना कर रहा है. न केवल टाइटन, बल्कि पूरा शेयर बाजार रूस-यूक्रेन संकट के चलते दबाव में देखा गया.

टाइटन का स्टॉक पिछले लगभग दो-ढाई महीनों में 2710 रुपये से गिरकर 2185 रुपये तक आ गया है. यह लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट है. लेकिन अगर हम बात करें पिछले 2 सालों की तो यह शेयर 860 रुपये के स्तर से चलकर 2185 रुपये पर आ गया है. यह कुल मिलाकर 150 फीसदी का रिटर्न है और 2 साल के समय में इतना रिटर्न बहुत अच्छा होता है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

शेयर के प्राइस ने यूं किया मूवमेंट
पिछले एक महीने में टाइटन के शेयर ने 2495 रुपये से 2185 रुपये तक का सफर नीचे की तरफ तय किया है. एक महीने की गिरावट लगभग 12 फीसदी है. लेकिन यदि इस साल की बात करें तो राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का ये स्टॉक 2525 रुपये से 2185 रुपये तक आ गया है, जोकि 14 फीसदी की गिरावट है. पिछले 6 महीनों की बात करें तो यह शेयर लगभग 11.5 फीसदी गिरा है. परंतु, यदि एक साल का व्यू देखें तो टाइटन के शेयर ने 45 फीसदी का रिटर्न दिया है.

इसी तरह, टाइटन का शेयर प्राइस 3 अप्रैल 2020 को 862 रुपये पर बंद हुआ था. यह कोविड-19 के प्रकोप के समय की बिकवाली में इस स्तर तक गया था. इसे यदि आज के प्राइस से कंपेयर करें तो यह लगभग 150 फीसदी तक बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें – क्रिप्टोकरेंसी बाजार में गिरावट जारी, भारत में पॉपुलर करेंसी भी बुरी तरह पिटी

राकेश झुनझुनवाला की शेयरहोल्डिंग
टाइटन कंपनी के जनवरी से मार्च 2022 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, टाटा की इस कंपनी में बिग बुल और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की शेयरहोल्डिंग है. राकेश झुनझुनवाला के पास 3,53,10,395 शेयर या 3.98 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी में 95,40,575 टाइटन शेयर या 1.07 प्रतिशत हिस्सेदारी है. तो, झुनझुनवाला दंपति के पास कंपनी में 5.05 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Tags: Multibagger stock, Rakesh Jhunjhunwala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर