Home /News /business /

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो का यह शेयर एक महीने में 6% गिरा, जानिए क्या हो निवेश रणनीति

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो का यह शेयर एक महीने में 6% गिरा, जानिए क्या हो निवेश रणनीति

 Fedral Bank में राकेश झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 2.64 फीसदी है.

Fedral Bank में राकेश झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 2.64 फीसदी है.

Fedral Bank में राकेश झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 2.64 फीसदी है. इस हिसाब से उनके पास Fedral Bank के 5,47,21,060 शेयर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो को तमाम इन्वेस्टर फॉलो करते हैं. अनुमान लगाते हैं कि किसी शेयर की चाल आगे क्या रह सकती है. लेकिन ऐसा नहीं है कि राकेश झुनझुनवाला ने किसी शेयर में निवेश कर दिया तो वह गिरेगा नहीं. दूसरे रिटेल इनवेस्टर्स की तरह राकेश झुनझुनवाला को भी घाटा उठाना पड़ता है. हाल ही में एक शेयर से दिग्गज निवेशक को घाटा हुआ है और ये शेयर है Fedral Bank का.

    पिछले एक महीने में Fedral Bank के शेयरों में 6% से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. हालांकि मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि इसमें निवेश किया जा सकता है और शॉर्ट टर्म में इसके शेयर 90 रुपए का लेवल छू सकते हैं.

    यह केरल का एक मजबूत बैंक
    1 सितंबर को Fedral Bank के शेयरों में तेजी लौटी और सुबह 10.32 बजे यह 2.03% ऊपर 83 रुपए पर ट्रेड कर रहा था. Fedral Bank के फंडामेंटल्स के बारे में Ashika Stock Broking के रिसर्च एनालिस्ट पार्था मजूमदार ने कहा, कि यह केरल का एक मजबूत बैंक है. इसके लोन बुक में रिटेल कस्टमर्स ज्यादा हैं जिससे इसे नुकसान होने का खतरा कम है.

    यह भी पढ़ें- Ami Organics IPO: आज ओपन हुआ इश्यू, जानिए निवेश को लेकर जरूरी बातें, क्या है ग्रे मार्केट रेट

    फिस्कल ईयर 2021-2022 की जून तिमाही में Fedral Bank की एसेट क्वालिटी मजबूत बनी हुई थी. हालांकि रीस्ट्रक्चरिंग में कुछ दबाव जरूर नजर आया था. इनमें से ज्यादातर सिक्योर्ड एसेट्स थे.
    दक्षिण भारत का बैंक होने की वजह से यह गोल्ड लोन भी देता है. बैंक को गोल्ड लोन, म्यूचुअल फंडड और क्रेडिट कार्ड के मुकाबले ज्यादा प्रॉफिट देता है.

    इसके साथ ही इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (IFC) ने Fedral Bank बैंक में निवेश किया है जिससे बैंक को आगे और मजबूती मिलेगी.

    यह भी पढ़ें-  Vijaya Diagnostics IPO: आज से खुला एक और आईपीओ, पैसे लगाने से पहले जानें इश्यू के बारे में सबकुछ

    LKP securities के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रोहित सिंगरे ने कहा कि निवेशक राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर मौजूदा मार्केट प्राइस पर खरीद सकते हैं. शॉर्ट टर्म में इसका टारगेट 90 रुपए तक जा सकता है लेकिन 77 रुपए पर स्टॉप लॉस लगाना ना भूलें. Fedral Bank में राकेश झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 2.64 फीसदी है. इस हिसाब से उनके पास Fedral Bank के 5,47,21,060 शेयर हैं.

    Tags: Rakesh Jhunjhunwala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर