दिग्गज निवेशक Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी में घटाई हिस्सेदारी, क्या आपने भी खरीद रखें हैं शेयर्स?

राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) में अपनी हिस्सेदारी घटाई है. अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के अकाउंट के जरिए Tata Communications के 2.5 लाख शेयर बेचे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने एक और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटा दी है. भारत के वॉरेन बफे (Warren Buffett of India) ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) में अपनी हिस्सेदारी घटाई है. टाटा कम्युनिकेशंस के पब्लिक शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, रेखा झुनझनवाला ने Tata Communications के 2.5 लाख शेयर बेचे हैं. दिसंबर तिमाही में कंपनी में रेखा की हिस्सेदारी 32,00,687 शेयर्स की थी. वहीं, मार्च में उनकी हिस्सेदारी घटकर 29,50,687 इक्विटी शेयर्स पर आ गई है.

Tata Communications के शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में राकेश झुनझुनवाला के पास अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के अकाउंट के जरिए Tata Communications में 1.12 फीसदी हिस्सेदारी थी जो मार्च तिमाही के बाद घटकर 1.04 फीसदी पर आ गई है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की कीमत में गिरावट के बाद फिर आने लगी तेज़ी, चेक करें आज का भाव

निवेशकों को लग सकता है झटका
आपको बता दें इस बदलाव से म्यूचुअल फंडों और विदेशी संस्थागत निवेशकों को झटका लग सकता है. इसके अलावा जिन भी निवेशकों ने हाल ही में अपनी हिस्सेदारी इस शेयर में बढ़ाई है उनके लिए भी यह झटके की तरह है. टाटा कम्यूनिकेशंस में म्यूचुअल फंडों की हिस्सेदारी दिसंबर 2020 तिमाही में 0.41 फीसदी थी जो मार्च तिमाही में बढ़कर 4.01 फीसदी पर आ गई है.

आज किस रेट पर ट्रेड कर रहा शेयर

आपको बता दें आज दिन के कारोबार में टाटा कम्यूनिकेशंस के शेयर्स एनएसई पर 1.15 रुपये यानी 0.20 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 1111 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था.



यह भी पढ़ें: SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सावधान! मोबाइल में सेव किया है ये नंबर तो खाली हो जाएगा खाता, फटाफट कर दें डिलीट

इस कंपनी में भी घटाई हिस्सेदारी

2021 की चौथी तिमाही के अंत तक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला की VIP Industries में 32,73,400 (2.32 फीसदी) शेयरों की होल्डिंग थी. वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में राकेश झुनझुनवाला की 2 अकाउंट्स के जरिए VIP Industries में कुल 75,00,400 शेयरों की हिस्सेदारी थी. उन्होंने चौथी तिमाही में 42.27 लाख शेयरों की बिक्री कर दी है. बता दें 2021 की मार्च तिमाही में VIP Industries के शेयरों में BSE पर 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज