Home /News /business /

राकेश झुनझुनवाला के इस स्‍टॉक को BUY रेटिंग दे रही हैं ब्रोकरेज फर्म्‍स, जानिए है टारगेट प्राइस

राकेश झुनझुनवाला के इस स्‍टॉक को BUY रेटिंग दे रही हैं ब्रोकरेज फर्म्‍स, जानिए है टारगेट प्राइस

तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद क्रिसिल का शेयर (Crisil Share) तेजी पर सवार है. बुधवार को शेयर बाजार (Share Market) के शुरूआती  कारोबार में ही क्रिसिल के शेयर में 7 फीसदी का उछाल आया.

तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद क्रिसिल का शेयर (Crisil Share) तेजी पर सवार है. बुधवार को शेयर बाजार (Share Market) के शुरूआती कारोबार में ही क्रिसिल के शेयर में 7 फीसदी का उछाल आया.

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल क्रिसिल (Crisil) के तीसरी तिमाही (Crisil Q3 Result) के नतीजे शानदार रहे हैं. इसी के कारण बुधवार को कंपनी के शेयर में 7 फीसदी की तेजी आई. दो प्रमुख ब्रोकरेज फर्म ने क्रिसिल के शेयर को BUY रेटिंग दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद क्रिसिल का शेयर (Crisil Share) तेजी पर सवार है. बुधवार को शेयर बाजार (Share Market) के शुरूआती कारोबार में ही क्रिसिल के शेयर में 7 फीसदी का उछाल आया. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल इस शेयर को खरीदने की सलाह अब ब्रोकरेज फर्म जीसीएल सिक्‍योरिटीज़ (GCL Securities) और आईआईएफएल सिक्‍यूरिटीज (IIFL Securities) दे रही हैं.

क्रिसिल का शेयर मंगलवार को एनएसई पर 2713.30 रुपए पर बंद हुआ था. आज यानि, बुधवार को यह 196.30 रुपए बढ़त के साथ 2910 रुपए पर खुला. यह पिछले बंद से 7 फीसदी ज्‍यादा है. बाजार विश्‍लेषक इस तेजी की वजह कंपनी के दिसंबर तिमाही (Crisil Q3 Results) के शानदार नतीजों को मान रहे हैं. उनका कहना है कि यह शेयर अगले तीन महीनों में 3,440 रुपए तक जा सकता है.

ये भी पढ़ें :  नामी क्रिकेटर का खो गया PAN कार्ड, विभाग ने यूं की उसकी हेल्प, आपके भी काम आएगी ये बात

तीसरी तिमाही नतीजों का असर

क्रिसिल के शेयर में जबरदस्‍त तेजी का कारण जीसीएल सिक्‍योरिटीज़ (GCL Securities) के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल (Ravi Singhal) तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों को मानते हैं. सिंघल का कहना है कि इस रेटिंग कंपनी ने तीसरी तिमाही में वार्षिक आधार अपने कंसोलिडेटिड प्रॉफिट में 53 फीसदी बढोतरी की है. वार्षिक आधार पर ऑपरेशनल रेवेन्‍यू और EBITDA में भी मजबूत ग्रोथ हासिल की है. उनका कहना है कि अर्थव्‍यवस्‍था अभी गति पकड़ रही है, इससे कंपनी को ज्‍यादा बिजनेस मिलेगा. इससे अगली तिमाहियों में भी कंपनी के आंकड़े बेहतर होने की पुख्‍ता उम्‍मीद है.

शेयर खरीदने की सलाह

आईआईएफएल सिक्‍यूरिटीज (IIFL Securities) के वाइस प्रसीडेंट अनुज गुप्‍ता (Anuj Gupta) भी निवेशकों से राकेश झुनझुनवाला की पोर्टफोलियों में शामिल क्रिसिल के शेयर को खरीदने की सलाह दी है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुप्‍ता का कहना है कि इस स्‍टॉक को 2,700 से 2,800 रुपए के स्‍तरों पर खरीदा जा सकता है. शार्ट टर्म के लिए उन्‍होंने इसका टारगेट प्राइस (Crisil Share Target Price) 3,000 से 3,100 रुपए दिया है. गुप्‍ता का कहना है कि इस शेयर के लिए 3,200 का लेवल पार करना बड़ी बाधा है. एक बार इसने यह लेवल ब्रेक कर दिया तो यह तीन महीने में ही 3,400 रुपए तक पहुंच सकता है. अनुज गुप्‍ता ने निवेशकों से इस शेयर पर 2,640 रुपए का स्‍टॉप लॉस रखने की सलाह दी है.

वहीं, जीसीएल के रवि सिंघल इस स्‍टॉक को लॉन्ग टर्म के लिए खरदीने की सलाह निवेशकों को दे रहे हैं. सिंघल का कहना है कि यह शेयर धीरे-धीरे ऊपर जाएगा. रेटिंग बिजनेस भारत में नया कारोबार है. इस बिजनेस मॉडल को बहुत कम लोग समझते हैं. इसलिए कोई निवेशक इसे 4 से 5 साल के लिए खरीद सकता है. इस अवधि में यह स्‍टॉक तीन से चार गुणा बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें :  BharatPe वाले अशनीर ग्रोवर की नजर में भारतीय हैं सबसे बिगड़ैल कस्‍टमर

राकेश झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी

क्रिसिल के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी ने कंपनी में निवेश किया है. राकेश झुनझुनवाला के पास (Rakesh Jhunjhunwala Shareholding In Crisil ) 21,29,250 शेयर या 2.92 फीसदी हिस्‍सेदारी है तो वहीं रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के पास 18,70,750 शेयर या 2.57 फीसदी हिस्‍सेदारी क्रिसिल की कुल इश्‍यूड पेड अप कैपिटल में है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर