Home /News /business /

rakesh jhunjhunwala stock titan company share price near to life time high titan company stock price today ssnd

राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक लाइफ टाइम हाई के करीब! आपके पास भी है कमाई का मौका

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की Titan Company कंपनी में हिस्सेदारी है. (File Image)

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की Titan Company कंपनी में हिस्सेदारी है. (File Image)

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में हालिया तेजी का फायदा इस शेयर को मिलने की उम्मीद है. कहा जा रहा है कि टाइटन के शेयर की कीमत में तेजी है और यह अगले एक महीने में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच सकता है.

अधिक पढ़ें ...

Rakesh Jhunjhunwala portfolio:  टाइटन कंपनी (Titan Company share price) का स्टॉक इस समय 2,588 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. मार्च में ही इस स्टॉक ने तमाम उतार-चढ़ाव देखे हैं. 2 मार्च के दिन यह स्टॉक 2592 रुपये पर था वहीं, 8 मार्च को यह गिरकर 2371 रुपये पर आ गया. इसके बाद इसने फिर से ऊपर का रुख किया और यह अब 2588 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस साल 10 जनवरी में ही टाइटन के स्टॉक ने 2657 के स्तर को भी क्रॉस किया था. टाइटन, जेम्स एंड ज्वैलरी बिजनेस में है.

जानकारों का कहना है कि यह स्टॉक अभी और आगे जाएगा. शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में हालिया तेजी का फायदा इस शेयर को मिलने की उम्मीद है. कहा जा रहा है कि टाइटन के शेयर की कीमत में तेजी है और यह अगले एक महीने में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच सकता है.

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि टाइटन शेयर की कीमत ऊपर की ओर है. इस स्टॉक को मौजूदा स्तर पर एक महीने के लक्ष्य के लिए खरीद और रख सकता है, स्टॉप लॉस ₹2450 पर बनाए रख सकता है. स्टॉक मध्यम और लंबी अवधि के लिए भी आशाजनक लग रहा है. शॉर्ट टर्म में स्टॉक 2800 रुपये के स्तर तक जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Investment Tips: पत्नी के नाम पर कर रहे हैं इन्वेस्टमेंट? जान लें इससे जुड़े नियम

सोने की कीमतों में तेज उछाल के बाद, टाइटन के शेयरों में तेजी देख सकते हैं. आभूषण कंपनियों को चौथी तिमाही के रिजल्ट में मार्जिन लाभ उम्मीद है क्योंकि सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

टाइटन कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी

टाइटन कंपनी के अक्टूबर से दिसंबर, 2021 तिमाही के शेयरधारिता पैटर्न के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की कंपनी में हिस्सेदारी है. राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के 3,57,10,395 शेयर हैं, जो कंपनी की कुल पूंजी का 4.02 प्रतिशत है. इसी तरह रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के 95,40,575 शेयर यानी कंपनी में 1.07 फीसदी हिस्सेदारी है. इस तरह झुनझुनवाला परिवार के पास टाटा समूह की इस प्रमुख कंपनी में 4,52,50,970 कंपनी शेयर यानी 5.09 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

यह भी पढ़ें- Business Loan : बिजनेस के लिए फंड चाहिए तो इन बैंकों में मिलेगा सबसे सस्‍ता कर्ज, जानें डिटेल

कुछ ही घंटों में कमाए थे 342 करोड़ रुपये

पिछले महीने इस स्टॉक से राकेश झुनझनवाला ने एक ही झटके में 342 करोड़ रुपये कमाए थे. बजट 2022 में कट एंड पॉलिश्ड डायमंड पर कस्टम ड्यूटी में कटौती की घोषणा के बाद 2 फरवरी, मंगलवार को एक ही घंटे में टाइटन कंपनी (Titan) के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिला था.

बजट के दिन 1 फरवरी को दोपहर करीब 1.15 बजे टाइटन कंपनी (Titan) के शेयरों ने 2,358.95 रुपये का इंट्रा-डे लो (दिन के कारोबार के दौरान निचला स्तर) छुआ था. इसके बाद पोस्ट बजट रैली में टाइटन कंपनी के शेयरों में अच्छा उछाल देखने को मिला. कंपनी के शेयर 2,436.05 रुपये के स्तर पर बंद हुए. एक ही दिन में टाइटन के स्टॉक में 75.75 रुपये का उछाल आया.

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. hindi.news18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर