होम /न्यूज /व्यवसाय /14 मंजिला आलीशान महल में रहेंगे राकेश झुनझुनवाला, ये है मुंबई का सबसे महंगा इलाका

14 मंजिला आलीशान महल में रहेंगे राकेश झुनझुनवाला, ये है मुंबई का सबसे महंगा इलाका

मुंबई के सुपरपॉश इलाके मालाबार हिल में उनका यह महलनुमा घर बन रहा है.

मुंबई के सुपरपॉश इलाके मालाबार हिल में उनका यह महलनुमा घर बन रहा है.

मुंबई के सुपरपॉश इलाके मालाबार हिल में राकेश झुनझुनवाला का आलीशान घर बन रहा है. 14 मंजिला इस बिल्डिंग के 12वें फ्लोर पर ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. Rakesh Jhunjhunwala New House : भारत के अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अब 14 मंजिला आलीशन घर में रहेंगे. मुंबई के सुपरपॉश इलाके मालाबार हिल में उनका यह महलनुमा घर बन रहा है. इसी इलाके में कई उद्योगपति और कॉरपोरेट वर्ल्‍ड की नामी हस्तियां रहती हैं. घर बनाने के लिए झुनझुनवाला ने 371 करोड़ रुपये में जमीन खरीदी थी.

राकेश झुनझुनवाला 5.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ देश के 36वें सबसे अमीर इंसान हैं. झुनझुनवाला फिलहाल अपने परिवार के साथ एक अपार्टमेंट ब्लॉक के दो मंजिले घर में रहते हैं. मालाबार हिल में ही सज्जन जिंदल, आदि गोदरेज और बिड़ला परिवार भी रहता है. मालाबार हिल मुंबई का सबसे महंगा इलाका है. यहां एक वर्ग फुट की क़ीमत एक लाख रुपये से अधिक है.

ये भी पढ़ें : UPI Payments: बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं यूपीआई पेमेंट्स, जानिए क्या है प्रोसेस

बीजी खेर मार्ग पर झुनझुनवाला के 14 मंजिले बंगले का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. जिस जगह भारत के अरबपति निवेशक के आलीशान बंगले का निर्माण चल रहा है, पहले वहां 14 फ्लैट्स थे. राकेश और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) ने इनको 371 करोड़ रुपये में खरीद लिया. उन्‍हीं फ्लैट्स को गिराकर अब बंगला बनाया जा रहा हैं. कुल 2700 वर्ग फुट के प्‍लाट पर 57 मीटर ऊंची इमारत बनेगी.

झुनझुनवाला के नए घर में एक फ्लोर पर बैंक्वेट हॉल, एक पर स्विमिंग पूल, एक पर जिम, एक पर होम थियेटर जैसी चीज़ें होंगी. इमारत की सबसे ऊंची मंजिल पर 70.24 वर्ग मीटर में कंजर्वेटरी एरिया, री-हीटिंग किचन, पिज्जा काउंटर, आउटडोर सीटिंग के लिए अच्छी जगह, वेजिटेबल गार्डन, बाथरूम और एक खुला टेरेस होगा.

12 वीं मंजिल पर रहेंगे बिग बुल

राकेश झुनझुनवाला के नए घर पर टाइम्‍स ग्रुप की एक विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार, जो बिल्डिंग प्‍लान नगर निगम को सौंपा गया है उसमें 12वीं मंजिल को मास्‍टर्स फ्लोर का नाम दिया गया है. यहां पर राकेश झुनझुनवाला पत्नी रेखा के साथ रहेंगे. इस फ्लोर पर एक विशाल बेडरूम, अलग-अलग बाथरूम, ड्रेसिंग रूम और एक एल अक्षर के आकार का लिविंग रूम बनेगा. यहां बालकॉनी, पैंट्री, सलून के अलावा स्टाफ रूम भी होंगे.

11वीं मंजिल तीनों बच्चों के लिए होगी. दोनों बेटों के लिए दो बेडरूम बनाए जा रहे हैं. दोनों बेडरूम के साथ विशाल टेरेस भी अटैच्ड होगी. बेटी का बेडरूम इस मंजिल के दूसरी ओर बन रहा है. इसके साथ भी बालकॉनी होगी. ड्रेसिंग रूम, स्टडी और बाथरूम भी होंगे.

नौंवी मंजिल पर हो सकता है ऑफिस

झुनझुनवाला के आर्किटेक्ट ने इस इमारत का जो प्लान जमा कराया है, इसमें बताया गया है कि यहां तीन केबिन, दो बाथरूम, स्टाफ एरिया के साथ एक पैंट्री होगी. एक तरह से यह अरबपति निवेशक का ऑफिस लगता है, जहां उनके साथ सहयोगी भी काम कर सकेंगे. 8वीं मंजिल पर जिम बनाया जा रहा है, जिसमें दो मसाज रूम, एक स्टीम रूम और बाथरूम होगा. 7वीं मंजिल पर एक इनफिनिटी पूल होगा. इस पूल से खुला आसमान दिखेगा. छठी मंजिल पर सर्विस फ्लोर होगा. पांचवीं मंजिल पर होम थियेटर, लाउंज, बाथरूम और इक्विपमेंट रूम बनेंगे. निचली मंजिल पर बैंक्वेट हॉल बन रहा है.

ये भी पढ़ें : रिलायंस ने ली Dunzo में 25.8 प्रतिशत हिस्सेदारी, ईशा अंबानी ने कहा- हम Dunzo के काम से प्रभावित

चौथी मंजिल मेहमानों की आवगभगत के लिए होगी. यहां एल अक्षर के आकार का किचन बनाया जा रहा है. पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर मिड साइज के कुछ रूम, बाथरूम और स्टोरेज एरिया होंगे. ग्राउंड फ्लोर पर तीन गुना ऊंचाई वाली लॉबी, एक फॉये और एक फुटबॉल कोर्ट बनाने की योजना है. बेसमेंट को सर्विसेज और पार्किंग के लिए रखा जाएगा. पांच सदस्यों वाले परिवार के लिए सात पार्किंग स्लॉट बन रहे हैं.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें