Home /News /business /

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में हैं ये टॉप 5 शेयर, करोड़ों का मिला रिटर्न, क्या आपके पास भी हैं

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में हैं ये टॉप 5 शेयर, करोड़ों का मिला रिटर्न, क्या आपके पास भी हैं

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) को खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) को खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

Jhunjhunwala Portfolio: रिटेल निवेशक जानना चाहते हैं कि राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) किन शेयरों में पैसा लगा रहे हैं. अगर आप भी नए साल में निवेश करने की सोच रहे हैं और अच्छे स्टॉक्स की तलाश में हैं तो हम आपको बिग बुल के पोर्टफोलियों के टॉप 5 शेयरों के बारे में बता रहे हैं. इन शेयरों से उन्होंने करोड़ो रुपए कमाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) शेयर बाजार के ऐसे निवेशक हैं जिनके निवेश को लेकर सभी रिटेल निवेशक नजरे गड़ाए रहते हैं. रिटेल निवेशक जानना चाहते हैं कि वे कहां पैसा लगा रहे हैं. नए साल में हम आपको बिग बुल के टॉप 5 शेयरों के बारे में बता रहे हैं जिनसे उन्होंने करोड़ो रुपए कमाए हैं.

    NCC
    नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी (NCC) में राकेश झुनझुनवाला के पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 12.84 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पास एनसीसी के करीब 7.83 करोड़ शेयर हैं. एक कारोबारी दिन पहले एनएसई पर यह 71.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ था यानी झुनझुनवाला की इस कंपनी में होल्डिंग 561.80 करोड़ रुपये की है. इस कंपनी के भाव में पिछले साल महज 9.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई लेकिन शेयरों की संख्या अधिक होने के कारण इसने पिछले साल 2021 में झुनझुनवाला की पूंजी में करीब 74.38 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की.

    Tata Motors
    दिग्गज वाहन कंपनी टाटा मोटर्स में बिग बुल की 1.11 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पास टाटा मोटर्स के 3.67 करोड़ शेयर हैं यानी कि एनएसई पर सोमवार को 497.6 रुपये के बंद भाव के मुताबिक उनकी इस कंपनी में 1826.19 करोड़ रुपये की होल्डिंग है. पिछले साल उन्होंने जून 2021 तिमाही में मुनाफा वसूली की थी जिसके बाद उनकी हिस्सेदारी 1.3 फीसदी से घटकर 1.1 फीसदी रह गई.

    यह भी पढ़ें- LIC की पॉलिसी पर ले सकते हैं पर्सनल लोन, झंझट और ब्याज दर दोनों कम होती है

    Federal Bank
    निजी सेक्टर के बैंक फेडरल बैंक में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी की 3.65 फीसदी हिस्सेदारी है. झुनझुनवाला ने इस बैंक में अपनी हिस्सेदारी जून तिमाही में बढ़ाई थी और फिर इसके बाद सितंबर तिमाही में एक बार फिर शेयरों की खरीदारी की थी. सितंबर तिमाही के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास फेडरल बैंक के 7.57 करोड़ शेयर हैं और सोमवार को एनएसई पर 87.2 रुपये के बंद भाव के मुताबिक उनकी होल्डिंग करीब 660.10 करोड़ रुपये की है.

    SAIL
    झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टॉप 5 शेयरों में सिर्फ निजी कंपनियों के स्टॉक नहीं शुमार हैं बल्कि सरकारी कंपनियों में भी उनकी हिस्सेदारी है. बिग बुल के पास सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील कंपनी SAIL के करीब 7.25 करोड़ इक्विटी शेयर हैं जो कंपनी में 1.76 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. झुनझुनवाला ने इस शेयर को पिछले साल जून 2021 तिमाही में अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया था और फिर सितंबर तिमाही में अपनी हिस्सेदारी को और बढ़ाया था. इस साल के पहले कारोबारी दिन को एनएसई पर 110.10 रुपये के बंद भाव के मुताबिक झुनझुनवाला की सेल में 798.22 करोड़ रुपये की होल्डिंग है.

    Titan
    बीएसई पर उपलब्ध शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 4.33 करोड़ शेयर हैं जो कंपनी में 4.87 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. यह बिग बुल के पसंदीदा शेयरों में शुमार है. हालांकि पिछले साल जून 2021 तिमाही में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी को कम की जिसे फिर अगली तिमाही में बढ़ाया. मार्च तिमाही में उनकी टाइटन में 5.1 फीसदी हिस्सेदारी थी जो जून तिमाही में घटकर 4.8 फीसदी रह गई. हालांकि अगली ही तिमाही (जुलाई-सितंबर 2021) में उन्होंने शेयरों की खरीदारी की. सोमवार को एनएसई पर 2523.85 रुपये के बंद भाव के मुताबिक उनके पास 10928.27 करोड़ रुपये की होल्डिंग है.

    Tags: Multibagger stock, Rakesh Jhunjhunwala, Stock return, Stock tips, Stocks

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर