लाइव टीवी

सड़ चुके प्याज पर सरकार का बयान, राज्यों पर फोड़ा ठीकरा

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 6:36 PM IST
सड़ चुके प्याज पर सरकार का बयान,  राज्यों पर फोड़ा ठीकरा
पासवान के मुताबिक, 26 हजार मेट्रिक टन प्याज सड़ चुके हैं.

शुक्रवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा कि इजिप्ट से प्याज आयात किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों के रिस्पॉन्स न देने की वजह से करीब 26 हजार मेट्रिक टन प्याज सड़ चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 6:36 PM IST
  • Share this:
नई​ दिल्ली. प्याज (Onion Price) की लगातार बढ़ती कीमतों से आम आदमी को निकट भविष्य में कोई राहत मिलते दिखाई नहीं दे रही है. शुक्रवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने प्याज को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि इजिप्ट से प्याज आयात (Onion Import From Egypt) किया जा रहा है.

26 हजार मेट्रिक टन प्याज सड़ जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पासवान ने कहा, 'राज्यों से कहते रहे कि 16 रुपये के हिसाब से प्याज ले लो, लेकिन उनका कोई रिस्पॉन्स नहीं आया. इसके चलते 26 हजार मेट्रिक टन प्याज का वितरण हुआ और लगभग 26 हजार टन सड़ गया.'

ये भी पढ़ें: GDP दर 6 साल में सबसे कम, जुलाई-सितंबर तिमाही में 4.5% रही


जल्द होगी गृ​हमंत्री के साथ बैठक
राम विलास पासवान ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर बहुत जल्द ही गृ​ह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के साथ बैठक होगी. इसके पहले एक बार बैठक हो चुकी है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री की अध्यक्षता में पांच मंत्रियों की कमेटी बनी थी, जिसकी दूसरी ​मीटिंग जल्द होगी.
सेब से दोगुने भाव में बिक रहा प्याज
Loading...

गौरतलब है कि शुक्रवार को कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्याज का भाव सेब से दोगुने दाम में बिक रहा है. एक तरफ जहां सेब 40 से 60 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से बिक रहा है. वहीं, प्याज का भाव 100 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से बिक रहा है.

ये भी पढ़ें: सोने-चांदी की नई कीमतें जारी, यहां चेक करें रेट्स

रेस्टोरेंट में खाना पड़ रहा महंगा
शुक्रवार को ही बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्याज की कीमतों में इजाफा होने के बाद रेस्टोरेंट से लेकर होटल तक लोगों को अधिक रकम चुकानी पड़ रही है. इस रिपोर्ट रेस्टोरेंट मालिकों के हवाले से लिखा गया है कि प्याज की बढ़त कीमतों की वजह से उनके लिए बिजनेस चलाना मुश्किल हो गया है. परेशान होकर वे बढ़ती कीमतों का बोझ ग्राहकों पर डाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सरकार ने बदले सोने के गहनों से जुड़े नियम! नहीं मानने पर देना होगा 1 लाख का जुर्माना और होगी जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...