लाइव टीवी

2300 करोड़ रुपये के फोर्टिस रेलिगेयर धोखाधड़ी मामले में रैनबैक्सी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:41 AM IST
2300 करोड़ रुपये के फोर्टिस रेलिगेयर धोखाधड़ी मामले में रैनबैक्सी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह गिरफ्तार
रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

रैनबेक्सी (Ranbaxy) के पूर्व प्रोमोटर शिविंदर सिंह के बाद म​लविंदर सिंह (Malvinder Singh) भी पंजाब के​ लुधियाना में गिरफ्तार कर लिए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रैनबैक्सी लैबोरेटरीज (Ranbaxy Laboratories) के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह (Malvinder Singh) को भी गुरुवार को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद मलविंदर सिंह को दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) दिल्ली लेकर आएगी. इसके साथ ही 2,300 करोड़ रुपये धोखाधड़ी मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है.

इसके पहले गुरुवार को ही रैनबेक्सी के पूर्व प्रोमोटर शिविंदर सिंह (Shivinder Singh) को दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गिरफ्तार किया था. इसी मामले में शिविंदर सिंह के साथ रेलिगेयर के पूर्व सीएमडी ​सुनील गोधवानी (Sunil Godhwani) समेत दो ​अन्य लोगों ​की भी गिरफ्तारी हुई है. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने इन्हें 740 करोड़ रुपये के फ्रॉड मामले में गिरफ्तार किया है. साथ ही मलविंदर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है.

गिरफ्तारी तब हुई जब इन सभी को मंदिर मार्ग में ईओडब्ल्यू कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग की डीसीपी वर्षा शर्मा ने ने पुष्टि की कि पुलिस ने शिविंदर सिंह, सुनील गोडवानी, कवि अरोड़ा और अनिल सक्सेना को गिरफ्तार किया है.

सेबी ने भी 403 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश दिया है

बता दें कि दोनों भाइयों के बीच फोर्टिस हेल्थेकयर और रेलिगेयर एंटरप्राइज लिमिटेड को लेकर विवाद है. जांच खुलासे के बाद बाजार नियामक सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ने दोनों भाइयों और उनसे संबंधित 8 फर्म्स को 403 करोड़ रुपये फोर्टिस के खाते में जमा करने का आदेश दिया है. जांच में पता चला था कि दोनों ने फोर्टिस से फंड को अन्य जगह पर डाइवर्ट किया और फाइनेंशियल स्टेटमेंट में गड़​बड़ियां की.

ये भी पढ़ें-

SBI ने 220 डिफॉल्टर्स के ₹76,600 करोड़ का कर्ज खत्म किया, RTI से खुलासा
Loading...

सोना-चांदी के नए रेट्स जारी, यहां फटाफट जानें 10 ग्राम का भाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...