Rapido का बड़ा ऐलान, वैक्सीन लगवाने के लिए 10 से 23 जून तक मिलेगी फ्री राइड

पहले चरण में 31 मार्च से 11 अप्रैल के बीच रैपिडो ने 10 हजार फ्री राइड मुहैया कराई थी.

पहले चरण में 31 मार्च से 11 अप्रैल के बीच रैपिडो ने 10 हजार फ्री राइड मुहैया कराई थी.

दिल्ली-एनसीआर के नागरिकों के लिए रैपिडो (Rapido) ने कोविड वैक्सीनेशन के लिए 10 से 23 जून तक फ्री राइड की पेशकश की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बाइक टैक्सी सर्विस रैपिडो (Rapido) ने एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग वैक्सीन सेंटर जाने के लिए फ्री राइड ले सकते हैं. कंपनी ने कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के लिए 10 से 23 जून तक फ्री राइड की पेशकश की है.

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली-एनसीआर में वैक्सीनेशन के लिए 18 साल से ऊपर के सभी योग्य व्यक्ति एक बार फिर उसकी बाइक टैक्सी सर्विस का फ्री लाभ उठा सकते हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 'राइड टू वैक्सीनेट' नाम से शुरू किए गए इस अभियान के पहले चरण में 31 मार्च से 11 अप्रैल के बीच 10 हजार मुफ्त सवारी सेवाएं मुहैया की गईं.

ये भी पढ़ें- नाइजीरिया सरकार ने KOO ऐप पर बनाया आधिकारिक अकाउंट, Twitter हो चुका है बैन

रैपिडो ने कहा कि इस अभियान के दूसरे चरण के तहत दिल्ली-एनसीआर के निर्धारित 18 अस्पतालों में से निकटतम वैक्सीनेशन सेंटर तक मुफ्त सवारी मुहैया कराई जाएगी. यह अभियान 10 जून से 23 जून तक चलेगा.
देश की केवल 20 फीसदी आबादी के पास ही अपना वाहन

रैपिडो के सह- संस्थापक अरविंद सांका ने दूसरे चरण के कार्यक्रम की शुरुआत पर कहा, ''हम मौजदूा समय के दौरान सुरक्षित और किफायती आवागमन की आवश्यकता को समझते हैं. देश की केवल 20 फीसदी आबादी के पास ही अपने वाहन हैं. इस लिहाज से सभी के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए सुरक्षित और किफायती आवगमन सुविधा प्राप्त करना महत्वपूर्ण हो जाता हे. 'राइड टू वैक्सीनेट' के माध्यम से हम नागरिकों की आवागमन की बाधा को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.''

दिल्ली में अब सिर्फ 3,922 कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में आए 238 मामले



गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब बहुत तेजी के साथ में कम हो रहा है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में 250 से भी कम मरीज रिकॉर्ड किए गए. वहीं, रिकवर्ड करने वालों की संख्या 504 दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 24 लोगों की जान भी गई है. अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी 4,000 से नीचे आ गया है.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 77,112 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. वहीं, 238 संक्रमित मरीज रिकार्ड करने से अब पॉजिटिविटी रेट भी गुरुवार के 0.41% के मुकाबले घटकर 0.31% रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 3,922 रह गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज