रतन टाटा ने किया प्रीतिश नंदी कॉम्युनिकेशन्स में निवेश, जानें क्या है इस कंपनी का कारोबार?

रतन टाटा

टाटा संस (Tata sons) के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने प्रीतिश नंदी कॉम्युनिकेशन्स लि.(Pritish Nandy Communication) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. इस कंपनी में टाटा की निवेश की खबर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टाटा संस (Tata sons) के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने प्रीतिश नंदी कॉम्युनिकेशन्स लि.(Pritish Nandy Communication) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. इस कंपनी में टाटा की निवेश की खबर है. प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस ने सोमवार को कहा कि दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने कंपनी में निवेश किया है. हालांकि, निवेश राशि को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है. प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि टाटा संस के चेयरमैन एमरिटस और टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी पसर्नल कैपासिटी में प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है.

    कंपनी के शेयर बढ़ें
    इसके बाद 15 मार्च को शेयर मार्केट (Share market) में प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस के शेयरों में 10% की बढ़ोतरी देखी गई. सोमवार को 12:52 बजे तक प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE)पर 23.50 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. इस हिस्सेदारी से इंट्रा-डे में कंपनी के शेयर बढ़े. जबकि पहले सत्र में शेयर 4.25% या 0.95 रुपये की गिरावट के साथ 21.40 रुपये पर बंद हुए थे.

    रतन टाटा ने किया प्रीतिश नंदी कॉम्युनिकेशन्स में निवेश
    रतन टाटा ने किया प्रीतिश नंदी कॉम्युनिकेशन्स में निवेश


    जानें कंपनी के बारे में
    बता दें कि रतन टाटा को स्टार्टअप्स और टेक कंपनियों में निवेश करने के लिए जाना जाता है. प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस (पीएनसी) की स्थापना सितंबर 1993 में हुई थी. इसकी शुरुआत टीवी कंटेंट बुटीक के रूप में हुई थी और इसने कई वर्षों से कई समाचार और मनोरंजन शो किए हैं. कंपनी 18 वर्षों में लगातार आगे बढ़ी है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार आज PNC का मूल्य 2653 मिलियन रुपये है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.