होम /न्यूज /व्यवसाय /

Har Ghar Tiranga: तिरंगे के रंग में रंगे रतन टाटा और आनंद महिंद्रा, झंडे के साथ आए नजर

Har Ghar Tiranga: तिरंगे के रंग में रंगे रतन टाटा और आनंद महिंद्रा, झंडे के साथ आए नजर

रतन टाटा के साथ स्वाति पांडे

रतन टाटा के साथ स्वाति पांडे

देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मुंबई की पोस्‍टमास्‍टर जनरल स्वाति पांडे ने रतन टाटा और आनंद महिंद्रा को तोहफे में राष्ट्रीय झंडा दिया है.

नई दिल्ली. भारत अपनी स्वतंत्रता के 75 साल पूरे कर चुका है और देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. अमृत महोत्सव को घर-घर तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की ओर से हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान की अपील की गई है. इस बीच मशहूर उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) और आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए.

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत, भारतीय डाक ने रतन टाटा और आनंद महिंद्रा को भारतीय झंडे पेश किए. वायरल तस्वीरों में मुंबई की पोस्‍टमास्‍टर जनरल स्‍वाति पांडे दोनों उद्योगपतियों आनंद महिंद्रा और रतन टाटा को तिरंगा देती हुई नजर आ रही हैं.

उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. अब उन्होंने एक तस्‍वीरें शेयर की है जिसमें मुंबई की पोस्टमास्टर जनरल से आनंद महिंद्रा को तोहफे में राष्ट्रीय झंडा मिला है.

‘तिरंगा’ पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं आनंद महिंद्रा
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुंबई की पोस्टमास्टर जनरल स्वाति पांडेय से ‘तिरंगा’ पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. स्वाति को धन्यवाद, जिन्होंने हमारे डाक डाक विभाग में झंडे को ऊंचा बनाए रखा है. यह अभी भी हमारे देश की धड़कन है!’ उन्होंने पोस्ट के साथ में ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ को हैशटैग में इस्तेमाल किया.

Tags: Anand mahindra, Ratan tata, Tiranga yatra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर