होम /न्यूज /व्यवसाय /'नामुमकिन' के बाद ही शुरू होता है लीजेंड रतन टाटा का काम, सोशल मीडिया पर उनकी 'जिद' की चर्चा

'नामुमकिन' के बाद ही शुरू होता है लीजेंड रतन टाटा का काम, सोशल मीडिया पर उनकी 'जिद' की चर्चा

सोशल मीडिया पर रतन टाटा का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर रतन टाटा का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

आरपीजी एंटरप्राइजेज (RPG Enterprises) के चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया है. इस वीडियो में ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

वीडियो में टाटा ने बताया है कि किस काम को करने से उन्‍हें सबसे ज्‍यादा खुशी मिलती है.
इस वीडियो को आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया है.
इस वीडियो में टाटा ने जो बात कही है, उसने यूजर्स का दिल जीत लिया है.

नई दिल्‍ली. टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा उद्योग जगत की एक ऐसी शख्सियत हैं, जिनकी बातों को लोग बहुत ध्‍यान से सुनते हैं और उन पर बड़ी गंभीरता से विचार करते हैं. उनकी बातें बहुत लाभकारी होती हैं और व्‍यक्ति को हमेशा बेहतर करने के लिए प्रेरित करती हैं. अब एक बार फिर सोशल मीडिया पर रतन टाटा का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में टाटा समूह के मानद चेयरमैन ने बताया है कि किस काम को करने से उन्‍हें सबसे ज्‍यादा खुशी मिलती है.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस वीडियो को आरपीजी एंटरप्राइजेज (RPG Enterprises) के चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया है. इस वीडियो में टाटा ने जो बात कही है, उसने लाखों यूजर्स का दिल जीत लिया है. यही कारण कि इस वीडियो को काफी रिस्‍पॉन्‍स मिला है और लोग इसे धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं रतन टाटा की प्रशंसा कर रहे हैं.

जिसे लोग नामुमकिन समझें, वो काम करने में आता है मजा  
इस वीडिया में रतन टाटा ने एक बड़ी बात कही है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें वो काम करने में सबसे ज्‍यादा आनंद आता है, जिसके बारे में आम आदमी सोचता है कि यह काम करना नामुमकिन है. रतन टाटा की इन बातों के सोशल मीडिया यूजर्स फैन हो गए हैं. एक ट्विटर यूजर ने 1,00,000 रुपये में कार बनाने की टाटा की जिद उल्‍लेख करते हुए लिखा कि जब रतन टाटा ने ऑटोमोबाइल इंजीनियर्स इस कार को बनाने को कहा तो उन्‍होंने इसे नामुमकिन काम ही बताया. लेकिन, टाटा ने अपने सपने को हकीकत में बदला.

बताया सुपर पावर
एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि रतन टाटा ऐसी चीजों के बारे में सोच लेते हैं, जिनके बारे में एक आम आदमी सपने में भी नहीं सोच सकता. धरती पर इस तरह का व्यक्ति एक सुपर पावर जैसा है. यूजर ने आगे लिखा है कि नैतिकता के जिस उच्च मानदड का वह पालन करते हैं, उसके लिए उन्हें कितनी कीमत चुकानी पड़ी होगी, ये वही जानते हैं. ईश्वर हमेशा उनके साथ रहें.

ये भी पढ़ें-  ‘पैसा और भत्ता भूल जाओ’, Google CEO सुंदर पिचाई क्यों बोले- सिर्फ काम का मजा लें कर्मचारी

हर व्‍यक्ति में होना चाहिए टाटा वाला उत्‍साह
एक यूजर ने लिखा है कि टाटा जैसा उत्साह हर व्यक्ति में होना चाहिए. प्राय: ऐसा होता है कि कोई काम शुरू करने से पहले ही हम सोच लेते हैं कि यह काम करना मुमकिन नहीं है और हथियार डाल देते हैं. टाटा ने यह दिखाया है कि हम कुछ भी कर सकते हैं. बस हमें अपना नजरिया बदलना होगा.

Tags: Business news, Business news in hindi, Ratan tata, Successful business leaders, Tata

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें