होम /न्यूज /व्यवसाय /

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर रतन टाटा ने जताया दुख, कहा- दूरदर्शिता और बाजारों की समझ के लिए किया जाएगा याद

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर रतन टाटा ने जताया दुख, कहा- दूरदर्शिता और बाजारों की समझ के लिए किया जाएगा याद

उद्योगपति रतन टाटा

उद्योगपति रतन टाटा

झुनझुनवाला ने 3 दर्जन से अधिक कंपनियों में निवेश किया था, जिनमें टाटा ग्रुप की इकाई टाइटन भी शामिल है. इसके अलावा उनके पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, रैलिस इंडिया, एस्कॉर्ट्स, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स भी शामिल रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और ‘भारत के वारेन बफे’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 62 साल के थे. उनके निधन की खबर सुन कर हर कोई हैरान है. वहीं, टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने रविवार को कहा कि जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला को हमेशा बाजारों के बारे में उनकी गहरी समझ के साथ-साथ उनके हंसमुख व्यक्तित्व, दयालुता और दूरदर्शिता के लिए याद किया जाएगा.

झुनझुनवाला ने 3 दर्जन से अधिक कंपनियों में निवेश किया था, जिनमें टाटा ग्रुप की इकाई टाइटन भी शामिल है. इसके अलावा उनके पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, रैलिस इंडिया, एस्कॉर्ट्स, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स भी शामिल रही हैं.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala: ‘मार्केट, मौत और मौसम की भविष्यवाणी कोई नहीं कर सकता, पढ़ें बिग बुल के 10 निवेश मंत्र

रतन टाटा ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘झुनझुनवाला को भारत के शेयर बाजारों के बारे में उनकी गहरी समझ के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उन्हें उनके हंसमुख व्यक्तित्व, दयालुता और दूरदर्शिता के लिए भी याद रखा जाएगा. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है, जिन्हें इस बड़े नुकसान का बोझ सहना पड़ा है.’

ये भी पढ़ें- जिंदादिली के लिए हमेशा याद रहेंगे झुनझुनवाला, नहीं भुला पाएंगे उनका बेबाक अंदाज, देखें Video

पूरी पीढ़ी के लिए प्रेरणा थे झुनझुनवाला
वहीं, अडाणी समूह के प्रमुख गौतम अडाणी ने ट्वीट कर लिखा, ”भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं. झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया. मैं और देश उन्हें सदैव याद रखेंगे.”

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Ratan tata, Share market

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर