अमेरिकी अरबपति व दुनिया के टाॅप फंड मैनेजर ने कहा- मेरे पास भी Bitcoin है, इसे होल्ड रखें..सफलता मिलेगी

Ray Dalio

Ray Dalio

अमेरिकी अरबपति और दुनिया के टाॅप फंड मैनेजर रे डालियो (Ray Dalio) ने डॉलर के मुकाबले बिटकॉइन (Bitcoin) का समर्थन किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. अमेरिकी अरबपति और दुनिया के टाॅप फंड मैनेजर रे डालियो (Ray Dalio) ने डॉलर के मुकाबले बिटकॉइन (Bitcoin) का समर्थन किया. दुनिया के सबसे बड़े हेज फंड ब्रिजवाटर एसोसिएट्स के सह-मुख्य निवेश अधिकारी डालियो ने एक साक्षात्कार में कॉइनडेस्क को बताया कि उनके पास भी कुछ बिटकॉइन हैं... और उन्हें लगता है रिस्क लेना आपको सफलता दिलाएगी. इसलिए उन्होंने निवेशकों से इसे होल्ड रखने की सलाह दी है.

जानें, क्या कहा रे डालियो ने?

कॉइनडेस्क की वार्षिक आम सहमति सम्मेलन के दौरान, निवेशक में वर्चुअल करेंसी बिटकाॅइन को लेकर बढ़ती चिंताओं पर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा मेरे पास भी कुछ बिटकॉइन हैं. डालियो ने कहा, वे बांड की तुलना में क्रिप्टोकरेंसी को बेहतर निवेश विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. अरबपति ने कहा कि मुझे लगता है कि बिटकॉइन का सबसे बड़ा जोखिम ही इसकी सफलता है.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क के ट्वीट से Bitcoin में 12% की तेजी! जानें दूसरे क्रिप्टोकरेंसी की लेटेस्ट वैल्यू
पहले किया था डिजिटल करेंसी पर संदेह

बता दें कि इससे पहले डालियो ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर संदेह व्यक्त किया था. डेलियो ने नवंबर 2020 में कहा था कि मुझे नहीं लगता कि डिजिटल करेंसी लोगों की उम्मीद के मुताबिक सफल होंगी. हालांकि, डेलियो का क्रिप्टो के प्रति रूझान जनवरी 2021 की शुरुआत में ही देखा गया था, जब उन्होंने कहा था कि बिटकॉइन और उसके प्रतियोगी निवेश के लिए अच्छा विकल्प बन सकता है.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5,000 रु लगाकर कमा सकते हैं मोटा पैसा! आज से निवेश के लिए खुला ये नया विकल्प, चेक करें डिटेल



Bitcoin में है भारी गिरावट

बता दें कि एलन मस्क के ट्वीट और चीन द्वारा शख्त रूख अपनाने के बाद बिटकाॅइन की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. हालांकि, अब रेट्स में कुछ सुधार हो रहा है. Bitcoin ने 14 अप्रैल 2021 को $64,829 (करीब 48.62 लाख रुपये) का स्तर छुआ था. वहां से अब ये गिरकर 35202 डॉलर (करीब 26.40 लाख रुपये) पर आ गई है. इसका मतलब साफ है ऊपरी स्तर पर पैसा लगाने वालों को 47 फीसदी का नुकसान हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज