Home /News /business /

IPO News: रेमंड प्रोमोटेड जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग का आएगा आईपीओ, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

IPO News: रेमंड प्रोमोटेड जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग का आएगा आईपीओ, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

रेमंड (Raymond) के मालिकाना हक वाली जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (JK Files & Engineering) भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने आईपीओ के लिए सेबी (SEBI) के पास आईपीओ (IPO) के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं. कंपनी अपने इस आईपीओ के जरिए 800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब रेमंड (Raymond) के मालिकाना हक वाली जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (JK Files & Engineering) भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. टूल और हार्डवेयर से संबंधित कलपुर्जे बनाने वाली इस कंपनी ने आईपीओ के जरिए 800 करोड़ रुपये जुटाने के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास आईपीओ (IPO) के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं.

    800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी
    कंपनी अपने इस आईपीओ के जरिए 800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. यह आईपीओ कंपनी के प्रमोटर की तरफ से पेश पूरी तरह से एक ऑफर फॉर सेल यानी ओएफसी (OFS) होगा. जिसके चलते आईपीओ से मिला एक भी पैसा कंपनी के पास नहीं जाएगा. ये सारा पैसा विक्रेता शेयरहोल्डर को मिलेगा. इस ऑफर का कुछ हिस्सा कंपनी के कर्मचारियों और शेयरहोल्डरों के लिए रिजर्व होगा.

    ये भी पढ़ें- इस पेनी स्टॉक ने 1 लाख रुपये पर सिर्फ 16 महीने में कराई 1.17 करोड़ रुपये की कमाई, कीमत 1 रुपये से भी कम

    कंपनी को जानिए
    जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड टूल और हार्डवेयर से संबंधित कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी है. इसके प्रोडक्ट में स्टील, फाइल्स और ड्रिल्स शामिल हैं. इसके अलावा यह कई और तरीके के हैंड टूल, पावर टूल एक्ससरीज और पावर टूल मशीनरी बनाती है. कंपनी की सब्सिडियरी RPAL रिंग गियर्स, फ्लेक्स प्लेट्स और वाटर पंप बियरिंग जैसे ऑटो कम्पोनेंट और इंजीनियरिंग प्रोडक्ट भी बनाती है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: नौकरी करने वालों को फ्री में मिलेगा पूरे 7 लाख का फायदा, जानें- क्या है तरीका?

    वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का कंसोलिडेटड मुनाफा 25.57 करोड़ रुपये पर रहा था जबकि इसकी ऑपरेटिंग इनकम 14.3 करोड़ रुपये पर रही थी जबकि कुल आय 344.25 करोड़ रुपये रही थी जो कि इसके पिछले वर्ष में 375.98 करोड़ रुपये पर रही थी.

    Tags: Business news in hindi, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर