Home /News /business /

आप भी जीत सकते हैं पूरे 40 लाख रुपये, बस आज कराना होगा यहां रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल्स

आप भी जीत सकते हैं पूरे 40 लाख रुपये, बस आज कराना होगा यहां रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल्स

अगर आप 40 लाख रुपये कमाना (earn 40 lakh rupees) चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका (Earn money) है. यह मौका आपको भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) दे रहा है.

अगर आप 40 लाख रुपये कमाना (earn 40 lakh rupees) चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका (Earn money) है. यह मौका आपको भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) दे रहा है.

अगर आप 40 लाख रुपये कमाना (earn 40 lakh rupees) चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका (Earn money) है. यह मौका आपको भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) दे रहा है. RBI ने मंगलवार को इस हैकथॉन की घोषणा करते हुए कहा कि इस हैकथॉन की विषयवस्तु डिजिटल भुगतान को अधिक से अधिक चुस्त व दुरुस्त बनाना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप 40 लाख रुपये कमाना (earn 40 lakh rupees) चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका (Earn money) है. यह मौका आपको भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) दे रहा है. दरअसल, आरबीआई डिजिटल भुगतान (Digital Payment) को अधिक सुरक्षित एवं उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से अपना पहला वैश्विक हैकाथॉन (1st global Hackathon) आयोजित करने जा रहा है.

    RBI ने मंगलवार को इस हैकथॉन की घोषणा करते हुए कहा कि इस हैकथॉन की विषयवस्तु डिजिटल भुगतान को अधिक से अधिक चुस्त व दुरुस्त बनाना है.

    जानें RBI ने क्या कहा?
    RBI के मुताबिक, ‘हार्बिंजर 2021’ (HARBINGER 2021) नाम के इस हैकाथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 नवंबर से शुरू होंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंगलवार को अपने पहले वैश्विक हैकथॉन ‘HARBINGER 2021-इनोवेशन फॉर ट्रांसफॉर्मेशन’ की घोषणा ‘स्मार्टर डिजिटल पेमेंट्स’ थीम के साथ की.

    RBI ने कहा कि हैकाथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल भुगतान की पहुंच वंचित तबके तक करने, भुगतान को सरल बनाने और इससे जुड़े अनुभव को बेहतर करने के साथ ही, डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने से जुड़े मुद्दों की पहचान करने के साथ उनके समाधान पेश करने होंगे.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays List: छठ पूजा पर इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक? देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

    इन्हें मिलेगा 40 लाख रुपये का इनाम
    आरबीआई ने बयान में कहा, हार्बिंजर 2021 का हिस्सा बनने से प्रतिभागियों को उद्योग के जानकारों का मार्गदर्शन हासिल करने और अपने इनोवेटिव समाधान दिखाने का मौका मिलेगा. एक ज्यूरी हर एक वर्ग में विजेताओं का चयन करेगी. पहला स्थान पाने वाले को 40 लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा.

    ये भी पढ़ें- हर दिन होगी 4,000 से 5,000 रुपये की कमाई बस शुरू कर दें यह बिजनेस, जानिए क्या है प्रोसेस?

    नकदी की मांग बढ़ी
    बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितताओं की वजह से दुनिया भर में नकदी की मांग में बढ़ी है. आधिकारिक आंकड़े प्लास्टिक कार्ड, नेट बैंकिंग और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) सहित विभिन्न तरीकों से डिजिटल भुगतान में उछाल की ओर इशारा करते हैं. भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) का यूपीआई प्रणाली देश में भुगतान के एक प्रमुख माध्यम के रूप में तेजी से उभर रहा है. यूपीआई को 2016 में लॉन्च किया गया था और इसके जरिये लेन-देन महीने-दर-महीने बढ़ रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, RBI, RBI Governor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर