RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कोरोना से जीती जंग, ट्वीट कर कही ये बात

शक्तिकांत दास  (फाइल फोटो)
शक्तिकांत दास (फाइल फोटो)

आरबीआई (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने शनिवार को खुद के कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से ठीक होने की जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने शनिवार को खुद के कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से ठीक होने की जानकारी दी. वह अगले हफ्ते से ऑफिस जाना शुरू करेंगे. दास को कोविड-19 संक्रमण होने की पुष्टि 25 अक्टूबर को हुई थी.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मेरा कोविड-19 परीक्षण नकारात्मक आया है. अगले हफ्ते से दफ्तर लौटूंगा. मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना करने के लिए सभी का शुक्रिया.''


25 अक्टूबर को हुई थी कोरोना संक्रमण की पुष्टि 
इससे पहले 25 अक्टूबर को शक्तिकांत दास ने ट्वीट कर कहा था, "मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं है. मैं काफी हद तक बिल्कुल ठीक महसूस कर रहा हूं. जो लोग हाल में मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें मैंने सतर्क कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर मैं काम जारी रखूंगा. रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा. मैं फोन या वीडियो कॉल के माध्यम से सभी डिप्टी गवर्नर्स और अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहूंगा."



गौरतलब है कि शक्तिकांत दास के अलावा देश में कई बडे़ नेता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हैं. वहीं, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

पिछले 24 घंटे में 50,356 नए मामलों के साथ देश में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 84,62,080 हो गई है. इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 78 लाख को पार कर चुकी है. 577 नई मौतों के साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,25,562 हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज