RBI गवर्नर शक्तिकांत दास 10 बजे करेंगे मीडिया को संबोधित, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास

कोरोनावायरस की दूसरी लहर (Second wave of Corona) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में रोजाना 3.50 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आ रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनावायरस की दूसरी लहर (Second wave of Corona) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में रोजाना 3.50 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आ रहे हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 3400 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई है.इस बीच आज सुबह 10 बजे भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास मीडिया को संबोधित करेंगे. इसकी जानकारी RBI ने ट्वीट कर दी है. RBI ने अपने ट्वीट में कहा कि आरबीआई गर्वनर स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

कर सकते हैं ये बड़ा ऐलान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, RBI गवर्नर लोन मोरेटोरियम को लेकर राहत दे सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो EMI जमा करने वालों को राहत मिल सकती है. इसके पहले एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि देश के बैंकर्स ने केंद्रीय बैंक को खुदरा व छोटे कारोबार के लिए दिए गए लोन पर तीन महीने के लोन मोरेटोरियम का ऐलान करने का अनुरोध किया है. साथ ही कुछ अन्‍य तरह के राहत का भी ऐलान किया गया है.


ये भी पढ़ें- 34 साल पुराना यह फंड बनाएगा करोड़पति! यहां 25 हजार रुपये बन गए 1 करोड़, जानें इसके बारे में सबकुछ

हालांकि, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कोरोनोवायरस की बढ़ती संख्या और कई राज्यों में लॉकडाउन के बीच, आरबीआई गवर्नर लोन मोरेटोरियम विस्तार, छोटे कर्जदारों के लिए एकमुश्त ऋण पुनर्गठन, अतिरिक्त कैश राहत जैसे उपायों की घोषणा कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज