Reliance AGM 2019: स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में ये सर्विस देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

जियो माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में कनेक्टिविटी और क्लाउड इंफ्रा सर्विस प्रोवाइड कराएगी और कंपनी ने इसके लिए टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 3:28 PM IST
Reliance AGM 2019: स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में ये सर्विस देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में ये सर्विस देगी RIL
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 3:28 PM IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (Reliance AGM 2019) में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं कीं. इनमें से स्टार्टअप कंपनियों के लिए एक अच्छी खबर है. इस एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में कनेक्टिविटी और क्लाउड इंफ्रा सर्विस प्रोवाइड कराएगी और कंपनी ने इसके लिए टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है. इस पार्टनरशिप के तहत माइक्रोसॉफ्ट अपने क्लाउड सर्विस Azure को जियो नेटवर्क पर लाएगा.

1 जनवरी 2021 से मिलेगी सर्विस
मुकेश अंबानी ने बताया कि स्टार्टअप्स के लिए ये स्पेशल कनेक्टिविटी सर्विस 1 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होगा. जियो और माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन लाने के लिए लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप किया है. इस पार्टनरशिप के तहत माइक्रोसॉफ्ट अपने Azure क्लाउड सर्विस को जियो नेटवर्क पर प्रोवाइड कराएगा, वहीं जियो देश में कई क्लाउड डेटा सेंटर्स स्थापित करेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑर्गनाइजेशंस अपनी डिजिटल क्षमता बढ़ाने के लिए क्लाउड टूल्स और प्लेटफॉर्म को एक्सेस कर सकें.

ये भी पढ़ें: बड़ी घोषणा: जियो ग्राहकों को 4K HD TV और 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त देगी Reliance

24 लाख छोटे कारोबारियों को मिलेगी क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर से MSMEs क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी. देशभर के सभी केबल ऑपरेटर्स से पार्टनरशिप करने का लक्ष्य है. जियो फाइबर से 24 लाख छोटे कारोबारियों को फायदा पहुंचेगा.

1500 रुपये का होगा प्लान
Loading...

JIO Fiber से क्लाउड इनवेस्टमेंट मुफ्त मिलेगा. स्टार्ट-अप्स को क्लाउड इनवेस्टमेंट मुफ्त मिलेगा. MSMEs के लिए जियो फाइबर का 1500 रुपये का प्लान होगा.

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.
First published: August 12, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...