होम /न्यूज /व्यवसाय /Reliance AGM 2021: जियो और गूगल लाए नया स्मार्टफोन - जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

Reliance AGM 2021: जियो और गूगल लाए नया स्मार्टफोन - जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

रिलायंस की 44वीं एजीएम के दौरान जियो ने गूगल के साथ मिलकर नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है.

रिलायंस की 44वीं एजीएम के दौरान जियो ने गूगल के साथ मिलकर नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 44वीं सालाना आमसभा (RIL 44th AGM) में चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) न ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा (RIL AGM 2021) में चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है. सीएमडी मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से बाजार में मिलने लगेगा.

    दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया
    भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे. फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया.

    ये भी पढ़ें- RIL AGM 2021: कोरोना वॉरियर्स की ईशा और आकाश अंबानी ने की तारीफ, कहा- दादाजी साथ होते तो सभी पर करते गर्व

    गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में बताया
    बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है. यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी.

    'डेटा खपत के मामले में दूसरे नंबर का नेटवर्क बना जियो'
    सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G इको सिस्टम विकसित करने और 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए हम वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. जियो (Jio) न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है. रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है. पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है.

    ये भी पढ़ें- रिलायंस एजीएम अपडेट्स, हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली : नीता अंबानी

    गेम चेंजर साबित होगा एंड्रॉयड बेस्‍ड जियोफोन-नेक्‍स्‍ट
    हालांकि, जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी. जियो-गूगल का एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर साबित होगा. यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है, जिनके हाथ में अभी भी 2जी मोबाइल सेट हैं. तेज स्पीड, बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है.

    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Chairman of Reliance Industries Limited, Mukesh ambani, Reliance AGM, Reliance Jio Smartphone

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें