होम /न्यूज /व्यवसाय /RIL AGM 2021 : हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली- नीता अंबानी

RIL AGM 2021 : हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली- नीता अंबानी

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा संचालित मिशन अन्न सेवा  (Mission Anna Seva) दुनिया में किसी भी कॉर्पोरेट द्वारा चलाया जाने वाला सबसे बड़ा फूड प्रोग्राम है.

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा संचालित मिशन अन्न सेवा (Mission Anna Seva) दुनिया में किसी भी कॉर्पोरेट द्वारा चलाया जाने वाला सबसे बड़ा फूड प्रोग्राम है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 44वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting) को रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को 44वीं सालाना आम बैठक (RIL 44th AGM ) को रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने संबोधित किया. नीता अंबानी ने रिलायंस फाउंडेशन द्वारा कोरोना काल में किए गए कामों का उल्लेख किया. नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 5 मिशन शुरू किए हैं. इसके तहत मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एंप्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा शामिल हैं. एजीएम में नीता अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल नवी मुंबई में जियो इंस्टीट्यूट शुरू होगा.

    यह भी पढ़ें : पीएफ अकाउंट को आधार से लिंक कराने में हो रही है दिक्कत तो पहले करें यह काम, जानें पूरी प्रोसेस

    रिलायंस देश के कुल 11% मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहा
    नीता अंबानी ने शेयरहोल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आज रिलायंस देश के कुल 11% मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहा है. वह भी तब जबकि पहले कभी ऐसी ऑक्सीजन का उत्पादन नहीं किया. उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने महज 2 हफ्ते में 1100 mt प्रतिदिन ऑक्सीजन का उत्पादन करने का रिकॉर्ड कायम किया है. अभी रिलायंस देश में एक ही स्थान पर सबसे ज्यादा ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों में से एक है. देश के हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मिल रही है. ये ऑक्सीजन उन्हें मुफ्त दे रहे हैं.

    मुंबई में 250 बेड वाला कोविड डेडिकेटेड अस्पताल खड़ा कर दिया
    नीता अंबानी ने कहा कि कोविड से लड़ने के लिए मजबूत कोविड केयर इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है. हमने अपने मिशन COVID Infra से इसे हासिल करने की कोशिश की है. कोरोना आउटब्रेक के बाद कुछ दिनों में ही हमने मुंबई में 250 बेड वाला कोविड डेडिकेटेड अस्पताल खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि जब कोविड की सेकेंड वेव आयी तो हमने एडिशनल 875 बेड स्थापित किये. पूरे देश में हमने कोविड केयर के लिए 2000 बेड का इंतजाम किया जो पूरी तरह से ऑक्सीजन सप्लाई से युक्त थे. उन्होंने कहा कि कोरोना से इस जंग में पूरी मेडिकल बिरादरी रियल हीरो है. उन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर लोगों की जान बचाई.

    यह भी पढ़ें:  इनकम टैक्स अलर्ट : फटाफट कर लें यह काम, नहीं तो रूक जाएगी आपकी सैलरी

    रोजाना 15,000 कोरोना टेस्टिंग क्षमता तैयार
    नीता अंबानी ने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन ने मिशन वैक्सीन सुरक्षा भी शुरू की है. इसके तहत ना सिर्फ रिलायंस के कर्मचारियों और उनके परिवारों, बल्कि पार्टनर कंपनियों और उनके कर्मचारियों, रिटायर्ड कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन मुफ्त कराया गया. उन्होंने कहा कि हमने रोजाना 15,000 कोरोना टेस्टिंग क्षमता तैयार की है. नीता अंबानी ने कहा कि हमारा रिलायंस परिवार हमें हौसला देता है औऱ ये विशाल परिवार हमारे लिए प्रेरणा स्रोत है.

    यह भी पढ़ें : कच्चे तेल में ऐसा क्या हुआ जो मनी मैनेजर्स भी जमकर लगा रहे लगे दांव, जानें सबकुछ 

    7.5 करोड़ से अधिक जरूरतमंदों को भोजन कराया
    नीता अंबानी ने Mission Anna Seva का जिक्र करते हुए कहा कि लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में हमने इस मिशन को शुरू किया ताकि जरूरतमंद लोगों को खाना मिल सके और उन्हें भूखा नहीं सोना पड़े. इंसानों के साथ हमने यह सुनिश्चित किया कि कोई आवारा जानवर और मवेशी भी भूखा नहीं रहे. आज यह दुनिया में किसी भी कॉर्पोरेट द्वारा चलाया जाने वाला सबसे बड़ा फूड प्रोग्राम है. हमने अब तक 7.5 करोड़ से अधिक जरूरतमंदों को भोजन कराया है.
    अपडेट जारी...

    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Chairman of Reliance Industries Limited, Mukesh ambani, Nita Ambani, Reliance Foundation, Reliance industries, Reliance news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें