होम /न्यूज /व्यवसाय /रिलायंस ब्रांड्स ने की बड़ी डील, फैशन डिजाइनर राहुल मिश्रा के साथ बनाया ज्वाइंट वेंचर

रिलायंस ब्रांड्स ने की बड़ी डील, फैशन डिजाइनर राहुल मिश्रा के साथ बनाया ज्वाइंट वेंचर

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ दर्शन मेहता के साथ डिजाइनर राहुल मिश्रा

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ दर्शन मेहता के साथ डिजाइनर राहुल मिश्रा

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) ने बताया कि एक नया ब्रांड लॉन्च करने के लिए डिजाइनर राहुल मिश्रा के ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सब्सिडियरी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) ने सोमवार को एक बड़ी डील की है. रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने बताया कि एक नया ब्रांड लॉन्च करने के लिए डिजाइनर राहुल मिश्रा के साथ एक ज्वाइंट वेंचर बनाया गया है.

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा, ”राहुल मिश्रा के साथ मिलकर रिलायंस ब्रांड एक नया ब्रांड तैयार करने के सफर की शुरुआत करेगी. यह 60:40 अनुपात में हिस्सेदारी वाला ज्वाइंट वेंचर (या तो उनके और/या उनके सहयोगियों के जरिए) राहुल मिश्रा का रेडी टू वियर (Ready-To-Wear) बिजनेस होगा.”

ये भी पढ़ें- Reliance Retail Q3 Results: ग्रॉस रेवेन्यू में रिकॉर्ड इजाफा, 52.5 फीसदी बढ़कर 57714 करोड़ रुपये रहा

Paris Haute Couture week में प्रदर्शन करने वाले पहले भारतीय डिजाइनर हैं राहुल
नए ब्रांड को राहुल मिश्रा क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में रचनात्मक नेतृत्व देंगे. वह पेरिस हॉते कॉउचर वीक (Paris Haute Couture week) में प्रदर्शन करने वाले पहले भारतीय डिजाइनर हैं. मिश्रा को साल 2014 में मिलान फैशन वीक का वूलमार्क पुरस्कार भी मिला था. उनके नाम के काउचर लेबिल के भारत में दो स्टोर हैं और एक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय डिस्ट्रीब्यूशन चैनल है.

ये भी पढ़ें- Reliance का ग्रीन एनर्जी की दुनिया में बड़ा कदम, फैराडियन लिमिटेड का अधिग्रहण करेगी

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ”राहुल मिश्रा के बेहतरीन कंटम्प्रेरी डिजाइन सेंस और आश्चर्यजनक रूप से परिष्कृत परिधान भारतीय विशेषज्ञता की वैश्विक स्तर पर चमक बिखेरी है. ब्रांड बिल्डिंग को मजबूत देने के लिए अंतरराष्ट्रीय फैशन फोरम के दोहन और एक ग्लोबल कस्टमर बेस तैयार करने की उनकी विशेषज्ञता एक ग्लोबल ब्रांड तैयार करने के लिए अहम है. यह भारतीय कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का एक रणनीतिक भाग है.”

बता दें कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह की सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Reliance, RIL

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें