Reliance Foundation ने कोरोना से निपटने के प्रयासों में की उत्‍तराखंड की मदद, SDMA को दिए 5 करोड़ रुपये

Reliance Foundation ने उत्‍तराखंड सरकार को कोरोना संक्रमण से निपेटने के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है.

Reliance Foundation ने उत्‍तराखंड सरकार को कोरोना संक्रमण से निपेटने के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है.

रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने उत्‍तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को चिट्ठी लिखकर कहा है कि राज्‍य सरकार मुश्किल हालात में दिनरात काम कर रही है. रिलायंस फाउंडेशन राज्‍य में कोविड-19 से निपटने के प्रयासों में मदद के लिए उत्‍तराखंड स्‍टेट डिजाजस्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (SDMA) को आर्थिक सहयोग कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में बड़ी-बड़ी कंपनियों और उद्यमियों से लेकर आम आदमी तक हरसंभव तरीके से मदद कर रहे हैं. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) समेत कई कंपनियां हर दिन हजारों मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्‍सीजन (Medical Oxygen) की आपूर्ति कर रही हैं. इसी कड़ी में रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने उत्‍तराखंड की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है. रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना से निपटने के प्रयासों में मदद के लिए उत्‍तराखंड राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Uttarakhand SDMA) को 5 करोड़ रुपये की मदद की है.

रिलायंस फाउंडेशन ने मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को चिट्ठी लिखकर कहा, 'उत्‍तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) इन मुश्किल हालात में लगातार काम कर रही है. रिलायंस फाउंडेशन राज्‍य में कोविड-19 से निपटने के प्रयासों में मदद के लिए उत्‍तराखंड स्‍टेट डिजाजस्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी को 5 करोड़ रुपये का सहयोग कर रही है. रिलायंस फाउंडेशन स्वीकार करता है कि मौजूदा हालात में व्यापक, टिकाऊ और लचीची प्रतिक्रिया की जरूरत है. इसलिए फाउंडेशन देश की ओर से अपेक्षित बहु-आयामी पहल के मुताबिक कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 के खिलाफ Reliance Foundation की बड़ी पहल! मुंबई में की 875 कोरोना बेड की व्यवस्था

उत्‍तराखंड में जिलाधिकारियों को Ivermectin बांटने का दिया आदेश
उत्‍तराखंड सरकार ने घोषणा की है कि राज्‍य में कोरोना वायरस के प्रसार को काबू करने के लिए आइवरमेक्टिन (Ivermectin) और एटीपैरासाइटिक दवाइयों का वितरण किया जाएगा. बता दें कि गोवा (Goa) और कर्नाटक (Karnataka) की राज्‍य सरकारों ने भी यही ऐलान किया है. उत्‍तराखंड सरकार ने राज्‍यस्‍तरीय क्‍लीनिकल टेक्‍नीकल कमेटी की सिफारिश के आधार पर ये फैसला लिया है. राज्‍य के मुख्‍य सचिव (Chief Secretary) ओम प्रकाश ने सभी जिलाधिकारियों को इस बारे में आदेश जारी कर दिया है. कमेटी ने सिफारिश की थी कि वैक्‍सीनेशन अभियान के साथ ही आइवरमेक्टिन टेवलेट से कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू पाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- रिलायंस का मिशन ऑक्सीजन: मुकेश और नीता अंबानी ने संभाली कमान, 24 टैंकर्स किए गए एयरलिफ्ट

हर परिवार को दी जाने वाली किट में होगी 12mg की Ivermectin



उत्‍तराखंड के मुख्‍य सचिव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और डीएम की ओर से सभी परिवारों को दी जाने वाली किट में 12 मिग्रा की आइवमेक्टिन टेबलेट्स होंगी. बता दें कि बुधवार को अब तक उत्‍तराखंड में कोविड-19 के 7,120 नए मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 118 की मौत हो गई है. इस बीच पूरे देश में कोरोना संक्रमण के नए मामले आने की संख्‍या कम हो रही है. हालांकि, अभी भी कुछ राज्‍यों में पॉजिटिविटी की दर 45 फीसदी के आसपास है, जो चिंता की वजह है. पिछले दो सप्‍ताह के दौरान उत्‍तराखंड के देहरादून समेत महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

(डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज