• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • COVID-19 इंश्योरेंस पॉलिसी: सैलरी कटने या नौकरी जाने पर मिलेगा कवर, जानिए इस पॉलिसी के बारे में

COVID-19 इंश्योरेंस पॉलिसी: सैलरी कटने या नौकरी जाने पर मिलेगा कवर, जानिए इस पॉलिसी के बारे में

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

कोरोना वायरस महमारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते प्रकोप के बीच अब इंश्योरेंस कंपनियां भी इसके लिए इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर आ रही है. PhonePe के बाद रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने भी एक नई पॉलिसी लेकर आया है. इसके तहत पॉलिसीहोल्डर को कई तरह के लाभ मिलेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हाल ही में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस (Reliance Genral Insurance) ने एक नया COVID-19 इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च किया है. इस इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें इस इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत लाभ मिलेगा. इस प्लान के तहत न उन्हें 100 फीसदी एश्योर्ड रकम मिलेगा, बल्कि पे कट भी कवर होगा.

    एश्योर्ड रकम पर 100 फीसदी का भुगतान
    इस पॉलिसी को लेने वाला व्याक्ति अगर कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें रिलायंस जनरल इंश्योरेंस की तरफ से एश्योर्ड रकम कर लम सम 100 फीसदी भुगतान किया जायेगा. अगर वह व्यक्ति क्वारंटीन है तो उन्हें इस दौरान एश्योर्ड रकम का 50 फीसदी दिया मिल सकता है.

    यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की खास बीमा स्कीम! 342 रुपये में मिलेगा​ ट्रिपल इंश्योरेंस कवर

    क्या है योग्यता?
    रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के इस कोविड-19 इंश्योरेंस स्कीम को 3 महीने की उम्र से लेकर 60 साल की उम्र तक का कोई भी व्यक्ति लाभ ले सकता है. इस स्कीम के तहत एश्योर्ड रकम 25,000 रुपये से लेक 2 लाख रुपये तक की होगी. इस प्लान में 1 साल की पॉलिसी पीरियड और 15 दिन वेटिंग पीरियड है. मतलब है कि इस स्कीम के लेने के 15 दिन के बाद से ही क्लेम किया जा सकता है.

    सैलरी कटने पर मिलेगा कवर
    कंपनी ने कहा है कि उसने इस पॉलिसी को मौजूदा महमारी के बीच आने वाले फाइनेंशियल अड़चन को ध्यान में रखते हुए लिया है. यह एक लम सम पॉलिसी है, जो ट्रीटमेंट कॉस्ट पर निर्भर नहीं करती है. इस प्लान में एडिशनल बेनिफिट के तौर पर, अगर नौकरी चली जाने या पे कट के नुकसान को भी कवर करेगा.

    यह भी पढ़ें: PM-Kisan: मोदी सरकार ने देश के 8.7 करोड़ किसानों को दिए 17,400 करोड़ रुपये

    फोनपे ने भी लॉन्च की है नई पॉलिसी
    बता दें कि इसके पहले फोनपे ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर 'कोरोना केयर' नाम से एक पॉलिसी लॉन्च किया था. 156 रुपये की इस पॉलिसी के तहत 50,000 रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलेगा. यह पॉलिसी 55 साल से कम उम्र के लोगों के लिए होगा. यह देश में किसी भी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने वाले पाॉलिसीहोल्डर के लिए वैलिड होगा.

    यह भी पढ़ें: 2 घंटे में आपके घर पहुंचा जाएगा जरूरी सामान, Swiggy ने भी शुरू की होम डिलीवरी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज