लाइव टीवी

Reliance ने लांच की COVID-19 सुरक्षा बीमा योजना, कोरोना पॉजिटिव होने पर 100% मिलेगा बीमा राशि का क्लेम

hindi.moneycontrol.com
Updated: April 9, 2020, 8:54 AM IST
Reliance ने लांच की COVID-19 सुरक्षा बीमा योजना, कोरोना पॉजिटिव होने पर 100% मिलेगा बीमा राशि का क्लेम
करोड़ों पॉलिसीधारकों को राहत! अब आप किस्तों में कर सकते हैं प्रीमियम का भुगतान

अगर आपने अभी तक कोई इंश्योरेंस (Insurance) नहीं कराया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) ने कोरोना वायरस को देखते हुए कोविड-19 सुरक्षा बीमा योजना (COVID-19 protection insurance scheme) लॉन्च की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए आजकल हर कोई बीमा करा रहा है. अगर आपने अभी तक कोई इंश्योरेंस (Insurance) नहीं कराया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) ने कोरोना वायरस को देखते हुए कोविड-19 सुरक्षा बीमा योजना (COVID-19 protection insurance scheme) लॉन्च की है. जो कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव क्लेम पर 100 कवर कर देगा. अगर किसी मामले ग्राहक को क्वारंटीन कर दिया गया है, तो उसके बीमा राशि का 50 फीसदी कवर मिलेगा.

एक साल के लिए है यह पॉलिसी
कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह पॉलिसी एक साल तक के लिए है. पॉलिसी लेने के 15 दिन बाद इसमें क्लेम कर सकते हैं. कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने कहा कि हमने इस प्रोडक्ट को इस लिए लांन्च किया है ताकि लोगों ऊपर आर्थिर बोझ कम पड़े.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! किसानों को आसानी से मिलेगा 5 लाख रुपये लोन, मिलेंगी ये छूट



ये हैं इस पॉलिसी की खासियत


>> 3 महीने से लेकर 60 साल तक के कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को ले सकते हैं. इसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस करा सकते हैं. इस पॉलिसी में कोरोना वायरस के चलते नौकरी चली जाने पर उसकी भी भरपाई होगी.

>> इस प्लान में एक ऐड-ऑन का विकल्प भी है. Travel Exclusion Removal नाम से. जिसमें आपकी 45 दिन की ट्रैवेल हिस्ट्री भी मान्य होगी. कोरोना वायरस पॉजिटिव होने पर व्यक्ति को 100 फीसदी बीमा राशि का क्लेम मिलेगा.

ये भी पढ़ें: BoB बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा! 5 लाख रुपये तक ले सकेंगे पर्सनल लोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 8:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading