टावर इंफ्रा ट्रस्ट में ब्रुकफील्ड इंफ्रा द्वारा 25,215 करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन पूरी हुई-Reliance Industries

टावर इंफ्रा ट्रस्ट में ब्रुकफील्ड इंफ्रा द्वारा 25,215 करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन पूरी हुई-Reliance Industries
मुकेश अंबानी, चेयरमैन रिलायंस इंडस्ट्रीज

RIL-Brookfield Deal: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने कहा कि जियो (JIo) की दूरसंचार टावर एसेट्स को कनाडा की ब्रुकफील्ड (Brookfield) इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स एलपी को 25,215 करोड़ रुपये में बेच दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 8:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.केंद्र सरकार ने 25,215 करोड़ रुपये की  रिलायंस इंडस्ट्रीज और ब्रुकफील्ड टावर डील को एक साल बाद मंजूरी दे दी है.  रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने कहा कि जियो (Reliance JIo) की दूरसंचार टावर एसेट्स को कनाडा की ब्रुकफील्ड (Brookfield) इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स एलपी को 25,215 करोड़ रुपये में बेच दिया. ब्रुकफील्ड टावर कंपनी ने 100 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी खरीदी है. इस रकम का इस्तेमाल रिलायंस जियो इंफ्राटेल का कर्ज चुकाने में किया जाएगा.

RJIPL के पास करीब 130,000 टावरों का पोर्टफोलियो है जो रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के दूरसंचार नेटवर्क के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण करता है और इसे बढ़कर 175,000 टावरों तक करने की योजना है. जियो 30 साल के समझौते के तहत इसके टावर पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा किरायेदार है.


ब्रुकफील्ड के निवेश और लंबी अवधि के कर्ज से प्राप्त राशि का उपयोग रिलायंस जियो इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड (RJIPL) की मौजूदा वित्तीय देनदारियों को चुकाने में किया जाएगा. रिलायंस जियो इंफ्राटेल पर 12,000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है.
डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज