• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • हैथवे और डेन को खरीदेगी रिलायंस, ग्राहकों को मिलेगा सस्ता और तेज़ इंटरनेट!

हैथवे और डेन को खरीदेगी रिलायंस, ग्राहकों को मिलेगा सस्ता और तेज़ इंटरनेट!

रिलायंस ने हैथवे और डेन नेटवर्क्स को खरीदा! ग्राहकों को मिलेंगी सस्ती और तेज इंटरनेट सर्विस

रिलायंस ने हैथवे और डेन नेटवर्क्स को खरीदा! ग्राहकों को मिलेंगी सस्ती और तेज इंटरनेट सर्विस

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस देने वाली कंपनी हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. रिलायंस हेथवे में 51.3 फीसदी हिस्सेदारी 2940 करोड़ रुपये में और डेन नेटवर्क्स में 66 फीसदी हिस्सेदारी 2045 करोड़ रुपये में खरीदेगी.

  • Share this:
    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस देने वाली कंपनी हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. रिलायंस हैथवे में 51.3 फीसदी हिस्सेदारी 2940 करोड़ रुपये में और डेन नेटवर्क्स में 66 फीसदी हिस्सेदारी 2045 करोड़ रुपये में खरीदेगी. इससे अब रिलायंस जियो को अपने ब्रॉडबैंड नेटवर्क की कवरेज तेजी से बढ़ाने में मदद मिलेगी. आपको बता दें कि हैथवे पर रहेजा ग्रुप का कंट्रोल है. वहीं, डेन में समीर मनचंदा की बड़ी हिस्सेदारी है.

    अब क्या होगा- हेथवे के बोर्ड ने रिलायंस जियो को प्रेफ्रेंशियल इश्यू (तरजीही शेयर) जारी करने को मंजूरी दे दी है. कंपनी जियो को 90.8 करोड़ शेयर 32.35 रुपये के भाव पर जारी करेगी. वहीं, डेन नेटवर्क्स 28.1 करोड़ शेयर जियो को 72.66 रुपये के भाव पर जारी करेगी. रिलायंस डेन में कुल 66.01 फीसदी हिस्सा खरीदेगा.





    ग्राहकों को क्या फायदा मिलेगा- एडलवाइस सिक्योरिटी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अबनीश रॉय का कहना है कि इस डील से दोनों कंपनियों को फायदा होगा. इस डील के जरिए रिलायंस जियो अपनी पहुंच लोकल केबल नेटवर्क्स में तेजी से बढ़ा पाएगा. साथ ही, कंपनी की बैलेंसशीट में तेजी से ग्रोथ होगी. इससे ग्राहकों को सस्ता और तेज इंटरनेट मिलेगा.



    डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन