• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज का रिकॉर्ड: 9 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ बनी नंबर-1 कंपनी, देखें टॉप-10 कंपनियों की लिस्ट

रिलायंस इंडस्ट्रीज का रिकॉर्ड: 9 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ बनी नंबर-1 कंपनी, देखें टॉप-10 कंपनियों की लिस्ट

RIL यानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) के शेयर में आई तेजी के चलते कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार के बाद मंगलवार को भी 9 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है.

RIL यानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) के शेयर में आई तेजी के चलते कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार के बाद मंगलवार को भी 9 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है.

  • Share this:
    मुंबई. मार्केट कैप के लिहाज से आरआईएल RIL यानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) देश में नंबर-1 बनी हुई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आई तेजी के चलते कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार के बाद मंगलवार को भी 9 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है. आपको बता दें कि शुक्रवार को कंपनी की ओर से जारी नतीजों के बाद शेयर में तेजी आई है. RIL यानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) का जुलाई-सितंबर तिमाही मुनाफा 11.5 फीसदी बढ़कर 11,262 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं, इस दौरान कंपनी की आमदनी  1.48 लाख करोड़ रुपये रही है.

    देश की 10 सबसे बड़ी कंपनियों की लिस्ट यहां देखें (मार्केट कैप के लिहाज से मनीकंट्रोल पर जारी लिस्ट)

    (1) रिलायंस इंडस्ट्रीज- मार्केट कैप - 9 लाख करोड़ रुपये
    (2) टीसीएस (टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेस)- मार्केट कैप-7.74 लाख करोड़ रुपये
    (3) HDFC बैंक-मार्केट कैप-6.79 लाख करोड़ रुपये
    (4) HUL (हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड) - मार्केट कैप-4.61 लाख करोड़ रुपये
    (5) HDFC लिमिटेड-मार्केट कैप-3.59 लाख करोड़ रुपये
    (6) कोटक महिंद्रा बैंक-मार्केट कैप-3.08 लाख करोड़ रुपये
    (7) ITC (इंडियन टोबैको कंपनी)-मार्केट कैप-3.07 लाख करोड़ रुपये
    (8)
    ICICI बैंक- मार्केट कैप-2.88 लाख करोड़ रुपये
    (9) इन्फोसिस-मार्केट कैप-2.79 लाख करोड़ रुपये
    (10) SBI-मार्केट कैप-2.43 लाख करोड़ रुपये



     गिरते मार्केट में भी अच्छे तिमाही नतीजों से चढ़ा शेयर- एक्सपर्ट्स का कहना है कि गिरते बाजार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर ही सहारा दे रहा है. आपको बता दें कि  रिलायंस का जुलाई-सितंबर मुनाफा 10,104 करोड़ रुपये से बढ़कर 11,262 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं, इस दौरान कंपनी की आमदनी 1.48 लाख करोड़ रुपये रही है.

    कंपनी के EBITDA में 4 फीसदी की ग्रोथ आई है. यह 22,315 करोड़ रुपये से बढ़कर 22,152 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके अलावा मार्जिन्स में अच्छी बढ़ोतरी हुई है. यह 13.60 फीसदी से बढ़कर 14.91 फीसदी हो गए है.

    डिस्क्लेमरन्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज