• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • रिलायंस का शेयर खरीदने वाले हुए मालामाल! एक साल में दिया 40% का मुनाफा

रिलायंस का शेयर खरीदने वाले हुए मालामाल! एक साल में दिया 40% का मुनाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली कंपनी है जिसने 8 लाख करोड़ रुपये की मार्केट कैप को पार किया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली कंपनी है जिसने 8 लाख करोड़ रुपये की मार्केट कैप को पार किया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर मंगलवार को अब तक के उच्चतम स्तर 1300 रुपये के पार पहुंच गया. दिन के समय शेयर ने 1309 रुपये का स्तर छुआ. साथ ही, शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 8.29 लाख करोड़ रुपये हो गया है.

  • Share this:
    मार्केट कैप के लिहाज़ से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कंपनी का शेयर अब तक के उच्चतम स्तर 1300 रुपये के पार पहुंच गया. दिन के समय शेयर ने 1309 रुपये का स्तर छुआ. इसके साथ ही, शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 8.29 लाख करोड़ रुपये हो गया है. आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली कंपनी है, जिसने 8 लाख करोड़ रुपये का मार्केट कैप पार किया है. (ये भी पढ़ें-आमदनी के मामले में देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी Reliance Jio )

    शेयर खरीदने वाले हुए मालामाल- रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर पिछले एक महीने में 15 फीसदी बढ़ा है, जबकि बीते 3 दिनों में इसमें 2 फीसदी की तेजी आई है. वहीं इस साल अब तक 40 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा करा चुका है.(ये भी पढ़ें: SBI अपने ग्राहकों को भेज रहा है ये खास SMS! नहीं मानने वालों का अकाउंट हो सकता है ब्लॉक)

    अपने ग्राहकों को फ्री सर्विस देने के लिए Jio ने इस बैंक के साथ मिलाया हाथ!


    क्यों आई शेयर में तेजी- एक्सपर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो इंफोकॉम आमदनी के मामले में देश की दूसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है. रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) के लिहाज़ से रिलायंस ने अब वोडाफोन इंडिया की जगह ले ली है. इसके साथ ही रेवेन्यू के मामले में भारती एयरटेल और रिलायंस जियो का अंतर भी कम हुआ है. देश के गांव-गांव तक मौजूद जियो के नेटर्वक और बेहद कम दाम में सर्विस ऑफर करने की वजह से यूजर्स के बीच इसकी लोकप्रियता खूब बढ़ी है और इस कारण कंपनी की आमदनी में यह इजाफा देखने को मिला. इसीलिए शेयर में तेजी आई है. (ये भी पढ़ें-ये भी पढ़ें: चंद मिनटों में आपके अकाउंट में आ जाएंगे 10 हजार, बस करना होगा ये काम)

    (डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज