रिलायंस के शेयरों में 10 साल की सबसे बड़ी छलांग, मार्केट कैप 8 लाख करोड़ रुपये के पार

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) के शेयरों ने मंगलवार को दशक की सबसे बड़ी छलांग लगाई और ये बाजार के बादशाह बने रहे.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:17 PM IST
रिलायंस के शेयरों में 10 साल की सबसे बड़ी छलांग, मार्केट कैप 8 लाख करोड़ रुपये के पार
रिलायंस इंडस्ट्रीज में आज 10 साल की सबसे बड़ी इंट्राडे तेजी
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:17 PM IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों ने मंगलवार को दशक की सबसे बड़ी छलांग लगाई और ये बाजार के बादशाह बने रहे. RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की 42वीं AGM में 18 महीने में कंपनी को कर्जमुक्त बनाने, तेल एवं पेट्रोरसायन कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी सऊदी अरब की कंपनी अरामको (Aramco) को बेचने और अगले महीने से जियो फाइबर (JIO Fiber) की शुरुआत करने की घोषणा की थी, इसके बाद ही शेयर में यह तेजी दर्ज की गई है.

12 फीसदी बढ़ा RIL का शेयर
रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 12 फीसदी तक तेजी आई, जो 14 जनवरी 2009 के बाद एक दिन में सबसे ऊंची छलांग है. इस उछाल के साथ एक शेयर की कीमत 1302.50 रुपये तक पहुंच गई. इस तेजी की वजह से कंपनी एक बार फिर भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी बनने के बेहद करीब पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: यहां निवेश करने पर दो साल में डबल हो जाएगा आपका पैसा!

RIL का मार्केट कैप 8 लाख करोड़ के पार
रिलायंस के शेयरों में तेजी की वजह से कंपनी का मार्केट कैप 8 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. मंगलवार को RIL का मार्केट कैप 8,08,233.78 करोड़ रुपये रहा.

5 सितंबर को लॉन्च होगा जियो गीगा फाइबर
Loading...

अगले महीने की 5 तारीख को जियो गीगा फाइबर कमर्शियल लॉन्च हो जाएगा. इस सुविधा के बाद एक ही तार से ग्राहकों को हाईस्पीड इंटरनेट, केबल टीवी और लैंडलाइन फोन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्री की 42वीं AGM की 5 बड़ी बातें

दो साल में दोगुना हो जाएगा शेयर
रिलायंस को लेकर बाजार के दिग्गज भी बुलिश हैं. वो एक सुर में कह रहे हैं कि कंपनी का शेयर अगले 2-3 साल में दोगुना हो सकता है. कर्जमुक्त होना कंपनी के लिए बड़ा ट्रिगर है. Sptulsian.com के एस. पी. तुलसी ने उम्मीद जताई है कि स्टॉक में 1,400 रुपये की बढ़ोत्तरी होगी और 2019 में नई ऊंचाई देखने को मिलेगी.

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...