रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर का भाव 2000 रुपए के पार, मार्च के निचले स्तर से 130% बढ़ा स्टॉक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर का भाव 2000 रुपए के पार, मार्च के निचले स्तर से 130% बढ़ा स्टॉक
ऑल टाइम हाई पर RIL का शेयर

शेयर बाजार में कमजोरी के बावजूद बुधवार को आरआईए (RIL) का शेयर ऑल टाइम हाई 2010 रुपए प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया. मार्च में 867.82 रुपए के निचले स्तर से RIL के शेयरों में 130 फीसदी की तेजी आई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर ने बुधवार को 2000 रुपए के स्तर को टच किया है. शेयर बाजार में कमजोरी के बावजूद बुधवार को आरआईए (RIL) का शेयर ऑल टाइम हाई 2010 रुपए प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया. मार्च में 867.82 रुपए के निचले स्तर से RIL के शेयरों में 130 फीसदी की तेजी आई है. बता दें कि स्टॉक में तेजी से RIL 12 लाख करोड़ रुपये मार्केट कैप पार करने वाली भारत की पहली कंपनी है. फिलहाल, कंपनी का मार्केट कैप 12.62 लाख करोड़ रुपए है.

मार्च से 130 फीसदी बढ़ा शेयर
जियो प्लेटफॉर्म्स में लगातार निवेश बढ़ने से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी आई है. मार्च से अभी तक RIL का शेयर 130 फीसदी चढ़ा है. बुधवार को RIL का शेयर ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया. शेयर में तेजी से RIL का मार्केट कैप 12.60 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. एक महीने से भी कम समय में रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ा.

यह भी पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ तेजी जारी- पहली बार चांदी के दाम 61 हजार रुपये के पार
रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्लोबल सर्च इंजन गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म में 33737 करोड़ रुपये निवेश का ऐलान किया.. इसके बदले जियो प्लेटफॉर्म में गूगल को 7.7 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. कंपनी गूगल जियो में निवेश करने वाली 14वीं ग्लोबल कंपनी है.



इसके अलावा, नए Jio TV+ को लेकर भी ऐलान किया गया. नए  Jio TV+ में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे. इसमें लॉगइन के लिए अलग-अलग आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं है. Jio TV+ के साथ ही आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी OTT पर कुछ भी देख सकते हैं.AGM में जियो ग्लास (JioGlass) लॉन्च किया गया है. इस ग्लास का वजन सिर्फ 75 ग्राम है. यह एक केबल से जुड़ा होगा. इस ग्लास में अभी 25 ऐप हैं जिसमें आगे कई दूसरे ऐप जोड़े जा सकते हैं.



यह भी पढ़ें- 31 जुलाई को खत्म हो रही है PPF में जमा और सुकन्या समृद्धि खाता खोलने की छूट

घरेलू ब्रोकरेज कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों  में 2150 रुपए के साथ खरीदारी की सलाह दी है. डिसक्लेमर - न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading