लाइव टीवी

कोरोना संकट : 50 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 11:22 PM IST
कोरोना संकट : 50 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
रिलायंस इंडस्ट्रीज

50 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज. यह भारत में अपनी तरह का सबसे अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का अनूठा प्रोग्राम है. इससे करोना संकट से बड़ी संख्या में भूख का सामना कर रहे मजदूरों, बेघर लोगों को मदद मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 11:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से पैदा हुई संकट की स्थिति में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने 10 दिनों तक 50 लाख लोगों के लिए खाने का प्रबंध करने का ऐलान किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को यह जानकारी दी. यह भारत में अपनी तरह का सबसे अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का अनूठा प्रोग्राम है. इससे करोना संकट से बड़ी संख्या में भूख का सामना कर रहे मजदूरों, बेघर लोगों को मदद मिलेगी. दरअसल, देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच लगातार ऐसी खबरें आ रहीं थी कि मजदूरों, बेघर लोगों को खाना तक नहीं मिल पा रहा है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने COVID-19 की वजह से देश में पैदा हुई संकट की स्थिति से निपटने के लिए और भी कई बड़े कदम उठाए हैं. इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने 100 बिस्तरों का पहला COVID-19 अस्पताल मात्र 2 हफ्तों में तैयार किया था.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा- PM CARES Fund में 500 करोड़ रुपये देंगे, दो राज्यों को 5-5 करोड़ देने की घोषणा




मुकेश अंबानी ने क्या कहा?


रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा, 'हमें विश्वास है कि भारत कोरोना वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी.'

देशवासियों के साथ है रिलायंस
रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, 'जैसे राष्ट्र कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एकजुट है, वैसे ही रिलायंस फाउंडेशन अपने देशवासियों और महिलाओं के साथ मजबूती से खड़ा हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली पंक्ति में इससे लड़ रहे हैं. हमारे डॉक्टरों और कर्मचारियों ने भारत का पहला कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने में मदद की है और हम कोविड-19 की स्क्रीनिंग, परीक्षण, रोकथाम और उपचार में सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखें कैसा है COVID-19 मरीजों के लिए बना देश का पहला हॉस्पिटल

बता दें कि सोमवार को ही रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. RIL द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये के अलावा कंपनी महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 5-5 करोड़ रुपये की सहायता राशि देगी.

मास्क और PPE का भी उत्पादन कर रही ​आरआईएल
रिलायंस 1 लाख मास्क और हजारों की संख्या में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) भी तैयार कर रही है. ताकि देश के स्वास्थ्यकर्मियों का ख्याल रखा जा सके. इमरजेंसी वाहनों में फ्री ईंधन और डबल डेटा रिलायंस पहले से ही उपलब्ध करा रही है.

(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 11:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading