Home /News /business /

रिलायंस इंडस्ट्रीज बेचेगी अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियां, समझौते पर किए हस्‍ताक्षर

रिलायंस इंडस्ट्रीज बेचेगी अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियां, समझौते पर किए हस्‍ताक्षर

RIL ने उत्‍तरी अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियों की बिक्री के समझौते पर 5 नवंबर को हस्‍ताक्षर कर दिए हैं.

RIL ने उत्‍तरी अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियों की बिक्री के समझौते पर 5 नवंबर को हस्‍ताक्षर कर दिए हैं.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) ने कहा कि कंपनी की सहयोगी रिलायंस ईगलफोर्ड अपस्ट्रीम होल्डिंग एलपी (REUHLP) ने ईगलफोर्ड शेल की संपत्तियों में अपनी हिस्सेदारी के विनिवेश (Disinvest) के लिए एनसाइन ऑपरेटिंग 3 एलएलसी के साथ समझौतों पर 5 नवंबर 2021 को हस्ताक्षर कर दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने ईगलफोर्ड (Eagleford) की शेल गैस संपत्तियों (shale gas assets) में अपनी हिस्सेदारी बेचने की सहमति दे दी है. इसके साथ कंपनी अमेरिका में शेल गैस के कारोबार से बाहर निकल गई है. कंपनी ने अभी इस सौदे के मूल्य की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है. रिलायंस ने 2010 और 2013 के बीच शेवरॉन, पायनियर नैचुरल रिसोर्स व कैरिजो ऑयल एंड गैस के साथ तीन अपस्ट्रीम खोज संयुक्त उपक्रमों (Joint Venture) तथा पायनियर के साथ एक मिडस्ट्रीम संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीदी थी.

    अमेरिका के शेल गैस कारोबार से बाहर निकली RIL
    मिडस्ट्रीम का मतलब हाइड्रोकार्बन की प्रोसेसिंग, स्‍टोरेज, ट्रांसपोर्टेशन और मार्केटिंग से है. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने कहा कि कंपनी की सहयोगी रिलायंस ईगलफोर्ड अपस्ट्रीम होल्डिंग, एलपी (REUHLP) ने ईगलफोर्ड शेल की संपत्तियों में अपनी हिस्सेदारी के विनिवेश (Disinvest) के लिए एनसाइन ऑपरेटिंग 3 एलएलसी के साथ समझौतों पर 5 नवंबर 2021 को हस्ताक्षर कर दिए हैं. इस लेनदेन के साथ रिलायंस ने उत्तरी अमेरिका (North America) में अपनी सभी शेल गैस संपत्तियां बेच दी हैं. आरआईएल अमेरिका के शेल गैस के कारोबार से पूरी तरह बाहर निकल गई है.

    ये भी पढ़ें- घर खरीदारों को झटका! Kotak Mahindra Bank ने बढ़ाईं ब्‍याज दरें, जानें किन ग्राहकों के लिए नहीं बदलेंगे रेट्स

    RIL ने किस कीमत पर किया है संपित्‍तयों का सौदा?
    बताया जा रहा है कि रिलायंस नॉर्थ अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियों की बिक्री मौजूदा मूल्‍य से ऊंचे दाम पर कर रही है. इस सौदे में सिटी ग्रुप ग्‍लोबल मार्केट (Citigroup Global Markets) रिलायंस के लिए वित्‍तीय सलाहकार (Financial Advisor) और गिब्‍सन, डन एंड क्रचर एलएलपी (Gibson, Dunn & Crutcher LLP ) कानूनी सलाहकार (legal counsel) की भूमिका निभा रही हैं.

    **(डिस्क्लेमर: नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Business news in hindi, Disinvestment, Reliance industries, RIL

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर