• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • 33.36 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दिल्ली में Reliance Jio बना लोगों की पहली पसंद

33.36 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दिल्ली में Reliance Jio बना लोगों की पहली पसंद

दिल्ली में नंबर 1 नेटवर्क बना रिलायंस जियो

दिल्ली में नंबर 1 नेटवर्क बना रिलायंस जियो

TRAI द्वारा जारी आंकड़े से पता चलता है कि 33.36 फीसदी कस्टमर मार्केट शेयर के साथ रिलायंस जियो (Reliance Jio) दिल्ली का सबसे बड़ी 4जी नेटवर्क बनकर उभरा है. रिलायंस जियो को यह कामयाबी कॉमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने के 4 साल के अंदर मिली है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अपने सबसे बड़े और तेज 4G नेटवर्क के साथ रिलायंस जियो (Reliance Jio) राजधानी दिल्ली में अब मार्केट लीडर बना चुका है. कॉमर्शियल ऑपरेशन शुरू होने के 4 साल के अंदर ही रिलायंस जियो (Jio Subscribers in Delhi) ने जनवरी 2020 तक 1.77 करोड़ सब्सक्राइबर्स को जोड़ते हुए 33.36 फीसदी कस्टमर मार्केट शेयर (Jio Market Share) के साथ दिल्ली का सबसे बड़ा 4G नेटवर्क बना है. हाल ही मेंं टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा जारी आंकड़ो से यह पता चलता है. जनवरी 2020 में 2.71 लाख नए सब्सक्राइबर्स को जोड़ने के साथ ही रिलायंस जियो इस माइलस्टोन तक पहुंचा है.

    दिल्ली में क्यों बढ़ रहे जियो सब्सक्राइबर्स
    रिलायंस जियो को दिल्ली में सबसे बेहतर टेलिकॉम सेवा प्रदाता बनाने में जबरदस्त और सबसे बड़े 4G नेटवर्क ने अहम भूमिका निभाई है. ​राजधानी में ​स्मार्टफोन यूजर्स (Smarphone Users in Delhi) के बीच जियो सबसे पॉपुलर ब्रांड बनकर उभरा है. दिल्ली के युवाओं द्वारा जियो नेटवर्क में बढ़ती दिलचस्पी भी एक कारण है, जिसकी वजह से रिलायंस जियो को यह कामयाबी हासिल हुई है. Jio Phone (इंडिया का स्मार्टफोन) ने भी दिल्ली में जियो के ग्रोथ में भूमिका निभाई है.

    यह भी पढ़ें: दुनिया का सबसे 'पॉपुलर' iPhone भारत में भी हुआ हिट, नंबर 1 पर बनाई जगह

    जियों सेंटर्स और रिटेल सर्विस के जरिए सब्सक्राइबर्स तक पहुंच
    रिलायंस जियो नेटवर्क की पहुंच देश की 100 फीसदी आबादी तक है. जियो के पाास 110 रिटेल स्टोर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्स (Reliance Digital Stores) हैं. दिल्ली में 25 हजार से भी अधिक रिटेलर्स की मदद से सब्सक्राबइर्स को जियो की सेवाएं मिलती हैं. लोगों को कस्टमर सर्विस (Jio Customer Service) एवं सपोर्ट के लिए पूरे दिल्ली में 34 जियो सेंटर्स भी उपलब्ध हैं.

    यह भी पढ़ें:  ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू फोन

    जानें क्या होती है COVID-19 ट्रेसिंग और ट्रैकिंग ऐप्स और कैसे करती हैं ये काम

    BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बिना किसी चार्ज के मुफ्त में मिल रहा है 4G SIM

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज