Jio का छोटे कारोबारियों के लिए खास ऑफर! कनेक्टिविटी खर्च घटाने के साथ ही बिजनेस बढ़ाने में ऐसे करेगी मदद

Reliance Jio ने छोटे कारोबारियों की बिजनेस बढ़ाने में मदद करने के लिए खास ऑफर पेश किया है.

रिलायंस जियो (Reliance JIO) देश के 5 करोड़ माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम बिजनेसेस (MSMBs) को डिजिटल सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराएगी. टेलीकॉम कंपनी जियो बिजनेस (Jio Business) के तहत छोटे कारोबारियों को मौजूदा कीमतों के 10 फीसदी खर्च (One-Tenth Price) में इंटरनेट फाइबर कनेक्टिविटी उपलब्‍ध कराएगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. रिलायंस की सहयोगी कंपनी जियो (Reliance JIO) ने देश के माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम बिजनेसेस (MSMBs) के लिए खास ऑफर पेश किया है. इसके तहत छोटे कारोबारियों को दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले 10 फीसदी कीमत पर इंटीग्रेटेड फाइबर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही उन्‍हें डिजिटल सॉल्यूशंस भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे. इससे कारोबारियों को अपना बिजनेस बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. दरअसल, ब्रॉडबैंड और वाइस ऑफरिंग के लिए इस समय कारोबारियों को हर महीने 9,900 रुपये चुकाने होते हैं. जियो इसके लिए सिर्फ 901 रुपये लेगा. इसमें 100MBPS की इंटरनेट स्पीड मिलेगी. इससे देश के 5 करोड़ छोटे कारोबारियों को फायदा मिलेगा.

    'भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के आधार हैं छोटे कारोबारी'
    जियो के डायरेक्‍टर आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा कि छोटे कारोबारी भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) के आधार हैं. किसी इंटीग्रेटेड डिजिटल सर्विसेज ऑफरिंग के नहीं होने और एडवांस्ड एंटरप्राइज ऑफरिंग को अपनाने की जानकारी के अभाव में छोटे कारोबारी अपने बिजनेस को तेजी से बढ़ाने के लिए डिजिटल तकनीकी (Digital Technology) का इस्‍तेमाल नहीं कर पाते हैं. जियो बिजनेस के जरिये छोटे कारोबारियों को इंटीग्रेटेड एंटरप्राइज-ग्रेड वॉइस एंड डाटा सर्विस, डिजिटल सॉल्यूशंस और डिवाइसेज उपलब्ध कराए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें- भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के लिए अच्‍छे संकेत! क्रिसिल का अनुमान, 2021-22 में 11 फीसदी रहेगी विकास दर

    901 रुपये में एमएसएमबी को मिलेंगी ये सुविधाएं
    एमएसएमबी को कनेक्टिविटी उपलब्‍ध कराने के लिए दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर 9,990 रुपये प्रति माह लेते हैं. इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड फाइबर ब्रॉडबैंड और अनलिमिटेड वॉइस ऑफरिंग उपलब्ध कराई जाती है. जियो सिर्फ 901 रुपये में छोटे कारोबारियों को ये सभी सुविधाएं उपलब्‍ध कराएगी. इसके अलावा जियो फिक्स्ड मोबाइल कंवरजेंस की सुविधा भी उपलब्ध करा रही है. इसके तहत एमएसएमबी अपने ऑफिस के बाहर भी बिजनेस कॉल ले सकते हैं. वहीं, जियो 5001 रुपये प्रति माह के खास ऑफर के जरिये छोटे कारोबारियों को 1GBPS की स्‍पीड के साथ अनलिमिटेड फाइबर ब्रॉडबैंड और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग देगी. साथ ही डिजिटल सॉल्यूशंस व डिवाइसेज भी उपलब्‍ध कराएगी.

    ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर! महंगाई भत्‍ते की रुकी हुई 3 किस्‍तों का जल्‍द होगा भुगतान

    डिजिटल सॉल्‍यूशंस से ऑनलाइन होगा बिजनेस
    डिजिटल सॉल्यूशंस के तहत एमएसएमबी को माइक्रोसॉफ्ट-365 के 10 लाइसेंस, जियो अटेंडेंट से 20 लाइसेंस, मार्केटिंग के प्रोफेशनल लाइसेंस, कांफ्रेंसिंग के 2/10 लाइसेंस मिलेंगे. माइक्रोसॉफ्ट 365 के तहत कारोबारियों को ऑफिस ऐप्स, आउटलुक ईमेल, वन ड्राइव और टीम्स उपलब्ध कराई जाएगी. जियो अटेंडेंस के तहत ऑफिस से दूर भी अपने कर्मचारियों को मैनेज करने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा मार्केटिंग के तहत अपने बिजनेस को ऑनलाइन करने की सुविधा दी जाएगी. कांफ्रेंसिंग के तहत 24 घंटे तक जियोमीट के जरिये वीडियो कांफ्रेंसिंग और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के जरिये ग्रुप चैट व कांफ्रेंस की सुविधा मिलेगी.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम 44 हजार रुपये से नीचे आए, चांदी आज भी हुई महंगी, देखें लेटेस्‍ट भाव

    एमएसएमबी कैसे ले सकते हैं जियो बिजनेस
    >> www.jio.com/business पर जाएं.
    >> Interested सेक्शन में अपना कांटैक्ट डिटेल्स उपलब्ध कराएं.
    >> कुछ समय बाद एक जियोबिजनस एग्जेक्यूटिव संपर्क करेगा.

    (डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.