होम /न्यूज /व्यवसाय /देश में किराना दुकानों को डिजिटल स्टोर्स में बदलना वक्त की जरूरत है: ईशा और आकाश अंबानी

देश में किराना दुकानों को डिजिटल स्टोर्स में बदलना वक्त की जरूरत है: ईशा और आकाश अंबानी

ईशा अंबानी, मार्ने लेविन और आकाश अंबानी.

ईशा अंबानी, मार्ने लेविन और आकाश अंबानी.

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) के डायरेक्टर आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने रिलायंस से जुड़े 30 हजार ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. रिलायंस जियो (Reliance Jio) प्लेटफॉर्म्स की डायरेक्टर ईशा अंबानी (Isha Ambani) और आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने छोटे व्यवसायों को देश की रीढ़ बताया. ईशा अंबानी ने कहा कि महामारी ने बिजनेस करने के तरीकों को बदल दिया है. अब वक्त आ गया है कि मोहल्ले की किराना दुकानों को डिजिटल स्टोर्स में बदला जाए. वहीं, आकाश अंबानी ने रिलायंस से जुड़े 30 हजार रिटेल विक्रेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि रिटेल सेक्टर में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह के स्टोर्स के लिए स्थान है.

    ईशा और आकाश अंबानी फेसबुक (Facebook) के कार्यक्रम फ्यूल फॉर इंडिया 2021 (Fuel for India 2021) कार्यक्रम में वर्चुअली भाग ले रहे थे. मेटा (फेसबुक) की चीफ बिजनेस ऑफिसर मार्ने लेविन के एक सवाल के जवाब में ईशा अंबानी ने कहा, “हमारे पिता और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (RIL CMD Mukesh Ambani) का विजन है कि लाखों छोटे खुदरा विक्रेताओं को जियो और जियोमार्ट के माध्यम से डिजिटली सक्षम बनाया जाए. हम उनके विजन को साकार करने के एक कदम और करीब आ गए हैं. आकाश और मेरे लिए यह व्यक्तिगत रूप से बहुत महत्वपूर्ण है.”

    ये भी पढ़ें – युवाओं को रोजगार देने के मकसद से कैबिनेट मीटिंग में हुए क्या-क्या फैसले, जानिए

    ‘वॉट्सऐप से जियोमार्ट पर खरीदारी मैसेज करने जैसा’
    जियोमार्ट (JioMart) और वॉट्सऐप (WhatsApp) की पार्टनरशिप को लेकर आकाश अंबानी ने कहा, ”वॉट्सऐप  के माध्यम से जियोमार्ट पर डिजिटल खरीदारी अब एक संदेश भेजने जैसा है. यह वास्तव में उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल खरीदारी में एक क्रांति है.” इस दौरान मार्ने ने जियो के मजबूत ग्राहक आधार और किफायती सेवाओं की प्रशंसा भी की.

    ये भी पढ़ें – किसानों को मिलेगी यूनिक ID, सरकारी योजनाओं का लाभ पाने में होगी आसानी

    ‘वॉट्सऐप पर जियो का रिचार्ज करना बेहद सरल’
    मार्ने ने पूछा कि वॉट्सऐप के माध्यम से जियो मोबाइल रिचार्ज (Jio Mobile Recharge) कैसे काम कर रहा है. आकाश अंबानी ने कहा कि वॉट्सऐप पर जियो का रिचार्ज करना बेहद सरल है. यह दो चरणों में ही पूरा हो जाता है. इसने जियो उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बना दिया है. ईशा ने वृद्ध नागरिकों का हवाला देते हुए कहा कि वृद्ध नागरिकों के लिए कभी-कभी बाहर जाना मुश्किल हो सकता है. ऐसे में वॉट्सऐप से जियो रिचार्ज बेहद सुविधाजनक साबित हो रहा है.

    फ्यूल फॉर इंडिया 2021 (Fuel For India 2021) दरअसल साक्षात्कारों की एक सीरीज है. इसमें फेसबुक के अधिकारी देश की तमाम जानी-मानी हस्तिओं के इंटरव्यू कर रहे हैं.

    **(डिस्क्लेमर: नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Business news in hindi, Chairman of Reliance Industries Limited, Isha Ambani, Jio, Mukesh ambani, Reliance industries, Reliance Jio

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें