Home /News /business /

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio का Q4 मुनाफा 177% बढ़कर 2331 करोड़ रुपये

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio का Q4 मुनाफा 177% बढ़कर 2331 करोड़ रुपये

Jio प्लेटफॉर्म में Silver Lake करेगी इन्वेस्टमेंट

Jio प्लेटफॉर्म में Silver Lake करेगी इन्वेस्टमेंट

जनवरी-मार्च तिमाही में रिलायंस जियो (Reliance Jio) का मुनाफा 177 फीसदी बढ़कर 2331 करोड़ रुपये हो गया है. जबकि इस दौरान जियो की आमदनी 14,835 करोड़ रुपये रही है.

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चौथी तिमाही नतीजे शानदार रहे है. जनवरी-मार्च तिमाही में जियो का मुनाफा 177 फीसदी बढ़कर 2331 करोड़ रुपये हो गया है. जबकि इस दौरान जियो की आमदनी 14,835 करोड़ रुपये रही है. वहीं एबिटडा मार्जिन पिछली तिमाही के 40.1 फीसदी से बढ़कर 41.8 फीसदी रही है. चौथी तिमाही में Reliance JIO का एवरेजन रेवन्यू पर यूजर्स (ARPU-Average Revenue Per Users) 128 रुपये से बढ़कर 130.60 रुपये हो गया है.

    चौथी तिमाही में Reliance JIO के उपभोक्ताओं की संख्या तीसरी तिमाही के 37 करोड़ से बढ़कर 38.75 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. पिछले हफ्ते दुनिया की बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) में 43,574 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया. फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. भारत में टेक्नॉलजी सेक्टर में यह एफडीआई (FDI) के तहत अबतक का सबसे बड़ा निवेश है.

    यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज का Q4 मुनाफा 6,348 करोड़ रुपये, आमदनी 1.36 लाख करोड़ रुपये



    रिलायंस जियो के मुनाफे पर एक नज़र- चौथी तिमाही में रिलायंस जियो को 2331 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जबकि इस दौरान जियो की आमदनी 14,835 करोड़ रुपये रही है. Reliance JIO की आय पिछली तिमाही के 13998 करोड़ रुपये से बढ़कर 14835 करोड़ रुपये रही है. चौथी तिमाही में Reliance JIO का एबिटडा 5601 करोड़ रुपये से बढ़कर 6201 करोड़ रुपये रहा है.

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “हमें खुशी है कि हमने इन कठिन समय में अपने ग्राहकों के लिए कनेक्टिविटी और कामकाज को आसान बना दिया है. जियो का हर कर्मचारी 'ग्राहक पहले’ की सोच से काम करने को प्रशिक्षित है. इससे ग्राहकों का भरपूर आशीर्वाद हमें मिल रहा है.हम अब लगभग 40 करोड़ भारतीयों की सेवा कर रहे हैं.

    जियो भारत में डिजिटल क्रांति का नेतृत्व कर रहा है. हमारी सेवाओं को ग्राहकों द्वारा तहेदिल से अपनाया जाना हमें और अधिक बेहतर बनने के लिए प्रेरित करता है. जियो दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनियों में से एक, फेसबुक के साथ विकास के अगले चरण पर चल पड़ी है. हम साथ मिलकर भारत को वास्तव में डिजिटल समाज बनाने के लिए दृढ़ संकल्प हैं.



    डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना संकट- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सैलरी नहीं लेने का फैसला किया

    Tags: Business news in hindi, JIO News, Reliance industries, Reliance Jio

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर