• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Reliance Jio ने कहा- 100 फीसदी FDI की मंजूरी से टेलिकॉम सेक्‍टर को मिलेगी मजबूती, देश में आएगी डिजिटल क्रांति

Reliance Jio ने कहा- 100 फीसदी FDI की मंजूरी से टेलिकॉम सेक्‍टर को मिलेगी मजबूती, देश में आएगी डिजिटल क्रांति

RIL के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा, केंद्र के राहत उपायों से टेलिकॉम इंडस्‍ट्री को डिजिटल इंडिया के लक्ष्‍य हासिल करने में मदद मिलेगी.

RIL के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा, केंद्र के राहत उपायों से टेलिकॉम इंडस्‍ट्री को डिजिटल इंडिया के लक्ष्‍य हासिल करने में मदद मिलेगी.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से टेलिकॉम सेक्‍टर के लिए घोषित राहत पैकेज (Relief Package) से देश में डिजिटल क्रांति की राह आसान होगी. इससे पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया (Digital India) अभियान को रफ्तार मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में संकटग्रस्‍त टेलिकॉम सेक्‍टर को उबारने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए. पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में कैबिनेट ने टेलिकॉम सेक्‍टर के लिए ऑटोमैटिक रूट में 100 फीसदी एफडीआई (100% FDI in Telecom Sector) को मंजूरी दे दी. इसके तहत टेलिकॉम कंपनियां खुद नए निवेशक ढूंढकर अपनी आर्थिक सेहत में सुधार कर सकती हैं. इससे 5जी टेक्नोलॉजी को लेकर तेजी से ग्रोथ होगी. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सहयोगी कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कहा है कि मोदी सरकार के 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी देने से देश के टेलिकॉम सेक्‍टर को मजबूती मिलेगी.

    ‘डिजिटल सोसायटी के तौर पर दुनिया का नेतृत्‍व करेगा भारत’
    रिलायंस जियो ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित राहत पैकेज से देश में डिजिटल क्रांति की राह आसान होगी. इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को रफ्तार मिलेगी और भारत डिजिटल सोसायटी के तौर पर दुनिया का नेतृत्‍व करेगा. जियो ने कहा कि उसका उद्देश्‍य 1.35 अरब भारतीयों को देश की डिजिटल क्रांति में हिस्‍सेदार बनाना और फायदा पहुंचाना है. साथ ही भरोसा दिलाया कि हम दुनिया के हर हिस्‍से में भारतीयों को किफायती दामों में सबसे बेहतर डाटा एक्‍सेस सुनिश्चित करेंगे. केंद्र सरकार की ओर से टेलिकॉम सेक्‍टर में सुधार के लिए उठाए गए कदम टेलिकॉम कंपनियों को उपभोक्‍ताओं को पहले से बेहतर और नए फायदे देने के लिए प्रोत्‍साहित करेंगे.

    ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने टेलिकॉम सेक्टर को उबारने के लिए 9 स्ट्रक्चरल रिफॉर्म को दी मंजूरी, 10 प्‍वाइंट्स में जानें सबकुछ

    ‘राहत उपायों से डिजिटल इंडिया का लक्ष्‍य पाने में मिलेगी मदद’
    रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने कहा कि टेलिकॉम सेक्‍टर भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था (Indian Economy) की रफ्तार बढ़ाने वाले प्रमुख प्रेरकों में से एक है. साथ ही ये सेक्‍टर भारत को डिजिटल सोसायटी बनाने में सबसे अहम प्रवर्तक है. उन्‍होंने भारत सरकार की ओर से टेलिकॉम सेक्‍टर में सुधार के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की. उन्‍होंने कहा कि राहत उपायों (Relief Measures) से टेलिकॉम इंडस्‍ट्री को डिजिटल इंडिया (Digital India) के लक्ष्‍यों को हासिल करने में बड़ी मदद मिलेगी.

    *(डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज