• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • RIL राइट इश्यू की स्टॉक मार्केट में शानदार लिस्टिंग, 690 रुपए पर हुआ लिस्ट

RIL राइट इश्यू की स्टॉक मार्केट में शानदार लिस्टिंग, 690 रुपए पर हुआ लिस्ट

RIL 12 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली बनी देश की पहली कंपनी

RIL 12 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली बनी देश की पहली कंपनी

RIL के राइट्स शेयर्स बेस प्राइस 646 रुपए के मुकाबले 690 रुपए पर लिस्ट हुआ. बता दें कि आरआईएल के 53,124 करोड़ रुपए का राइट्स इश्यू 3 जून को बंद हुआ था. इसे निवेशकों को शानदार रिस्पॉन्स मिला था और यह करीब 1.5 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के राइट्स इश्यू यानी पार्टली पेड अप शेयरों की शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हुई. RIL के राइट्स शेयर्स बेस प्राइस 646 रुपए के मुकाबले 690 रुपए पर लिस्ट हुआ. बता दें कि आरआईएल के 53,124 करोड़ रुपए का राइट्स इश्यू 3 जून को बंद हुआ था. इसे निवेशकों को शानदार रिस्पॉन्स मिला था और यह करीब 1.5 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था. रिटेल का हिस्सा 1.22 गुना भरा था. राइट्स इश्यू के तहत शेयरधारकों को आरआईएल ने 15 शेयरों पर एक शेयर आवंटित किया है. इसके लिए शेयर का दाम 1257 रुपये रखा गया था. आवेदन पत्र के साथ शेयरधारकों को 25 फीसदी यानी 314.25 रुपये चुकाने थे. बाकी बची रकम 2 किस्तों में चुकानी है.

    मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी
    राइट्स इश्यू के बाद मुकेश अंबानी की RIL में हिस्सेदारी 12 साल में सबसे ज्यादा हो गई है. राइट्स इश्यू के बाद मुकेश अंबानी की RIL हिस्सेदारी  बढ़कर 49.14 फीसदी हो गई है. मुकेश अंबानी परिवार ने  राइट्स में 28,286 करोड़ रुपए डाले हैं.

    पूंजी बाजार के नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) से अनुमति मिलने के बाद 15 जून 2020 को रिलायंस राइट्स इश्यू शेयरों का कारोबार शुरू हो गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों से अलग यह शेयर RELIANCEPP के नाम से शेयर बाजारों में लिस्ट हुए. इसके लिए एक अलग आईएसआईएन नंबर IN9002A01024 भी जारी किया गया है.

    ये भी पढ़ें :- आपने तो नहीं की पैन कार्ड को लेकर ये गलती? देना पड़ सकता है ₹10000 का जुर्माना

    7 हफ्ते में 1 लाख करोड़ का निवेश
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म में पिछले 7 हफ्ते से कम समय में 1 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आया है. इस दौरान आरआईएल ने फेसबुक समेत 10 बड़ी डील हुई है. शनिवार को जियो में TPG ने करीब 4550 करोड़ रुपसे तो तो L CATTERTON ने 1894 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया. अब तक जियो प्लेटफॉर्म में 22.38 फीसदी हिस्से के लिए 1 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आया है.

    ये भी पढ़ें :- कोरोना काल में आ गया पैसे का संकट तो इन 5 तरीकों से करें इंतजाम!

    अगर आप एक से ज्‍यादा घर के मालिक हैं तो इन फॉर्म से दाखिल नहीं कर सकते ITR

    डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज