Home /News /business /

reliance retail acquire 89 percent stake in lingerie retailer clovia

रिलायंस रिटेल ने लॉन्जरी ब्रांड क्लोविया में खरीदी 89% हिस्सेदारी, 950 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

रिलायंस रिटेल ने क्लोविया में 89% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल की है. (फाइल फोटो)

रिलायंस रिटेल ने क्लोविया में 89% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल की है. (फाइल फोटो)

Reliance Retail Deal With Lingerie Retailer Clovia: इस अधिग्रहण के साथ रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड अंतर्वस्त्र खंड में अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा. कंपनी इससे पहले जिवाम और अमांटे ब्रांडों का अधिग्रहण कर चुकी है. क्लोविया ब्रांड की शुरुआत पंकज वर्मानी, नेहा कांत और सुमन चौधरी ने 2013 में की थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने रविवार को 950 करोड़ रुपये के निवेश के साथ अंतर्वस्त्र विक्रेता क्लोविया (Lingerie Retailer Clovia) में 89 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की. एक संयुक्त बयान में कहा गया कि आरआरवीएल ने पर्पल पांडा फैशन्स प्राइवेट लिमिटेड में 89 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल की है, जिसके पास क्लोविया का स्वामित्व है. ये अधिग्रहण द्वितीयक हिस्सेदारी खरीद और प्राथमिक निवेश के जरिए की गई है.

बयान में कहा गया कि संस्थापक टीम और प्रबंधन के पास कंपनी में शेष हिस्सेदारी होगी. इस अधिग्रहण के साथ आरआरवीएल अंतर्वस्त्र खंड में अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा. कंपनी इससे पहले जिवाम और अमांटे ब्रांडों का अधिग्रहण कर चुकी है. क्लोविया ब्रांड की शुरुआत पंकज वर्मानी, नेहा कांत और सुमन चौधरी ने 2013 में की थी.

सौदे को लेकर ईशा अंबानी ने क्या कहा
इस सौदे पर टिप्पणी करते हुए आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस हमेशा विकल्पों को बढ़ाने और उपभोक्ताओं के लिए सर्वोत्तम मूल्य पेश करने में सबसे आगे रहा है. हम अपने पोर्टफोलियो में स्टाइल, गुणवत्ता और डिजाइन की खासियत वाले अंतर्वस्त्र ब्रांड क्लोविया को जोड़कर खुश हैं. हम व्यापार को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए क्लोविया की मजबूत प्रबंधन टीम के साथ काम करने की आशा करते हैं.”

क्या बोले क्लोविया के सीईओ पंकज वर्मानी
क्लोविया के संस्थापक और सीईओ पंकज वर्मानी ने कहा, “क्लोविया रिलायंस रिटेल परिवार का हिस्सा बनकर उत्साहित है. इस साझेदारी के जरिए हम रिलायंस के बड़े नेटवर्क और खुदरा विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे, तथा ब्रांड उपस्थिति का विस्तार करेंगे.”

आरआरवीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी है.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Reliance Retail

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर