दो महीने में रिलायंस रिटेल ने 10.09 फीसदी हिस्सेदारी के बदले जुटाए 47,265 करोड़ रुपये

रिलायंस
रिलायंस

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने 10.09 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 47,265 करोड़ रुपये जुटाया है. कंपनी ने यह फंंड मात्र 2 महीने के अंदर कई वैश्विक दिग्गज निवेशकों से जुटाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 8:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने गुरुवार को जानकारी दी है कि दो महीने के अंदर कंपनी ने 10.09 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए कुल 47,265 करोड़ रुपये जुटाया है. RRVL ने एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी को फाइनेंशियल पार्टनर्स से 47,265 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं. कंपनी ने इसके बदले 69,27,81,234 इक्विटी शेयरों का आवंटन किया है.

रिलायंस रिटेल के फंड जुटाने की शुरुआत सिल्वर लेक से हुई थी. सिल्वर लेक (Silver Lake) ने इसके पहले जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में भी निवेश किया है. अब इस कंपनी ने RRVL में 1.60 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 7,500 करोड़ रुपये निवेश किया है. दूसरी बार में इस कंपनी 0.40 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 1,875 करोड़ रुपये निवेश किया है. इसके साथ ही अब सिल्वर लेक ने कुल 2 फीसदी हिस्सेदारी के लिए बदले 9,375 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

सिल्वर लेक के बाद KKR, मुबाडाला, ADIA, GIC, TPG, जनरल अटलांटिक और PIF ने भी निवेश किया है.



RRVL की निदेशिका ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने कहा, 'हमें गर्व है कि RRVL में हमारे साथ ऐसे मजबूत व प्रतिष्ठित पार्टनर्स हैं. हम अपने बिजनेस में निवेशकों द्वारा दिखाए गए अभूतपूर्व हित से सम्मानित महसूस करते हैं और अपने अनुभव और वैश्विक कनेक्टिविटी से लाभ के लिए अपने पार्टनर्स के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं. न्यू कॉमर्स पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ, हम लाखों व्यापारियों और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को सशक्त बनाकर भारतीय रिटेल सेक्टर में एक परिवर्तनकारी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं'
(डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज