रिलायंस रिटेल ने Urban Ladder में खरीदी 96 फीसदी हिस्सेदारी, 182 करोड़ रुपये में हुई डील

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani, Chairman Reliance Industries)
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani, Chairman Reliance Industries)

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail) ने ऑनलाइन फर्नीचर कंपनी अर्बन लैडर (Urban Ladder) की 96 प्रतिशत हिस्सेदारी का 182.12 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail) ने ऑनलाइन फर्नीचर कंपनी अर्बन लैडर (Urban Ladder) की 96 प्रतिशत हिस्सेदारी का 182.12 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शनिवार देर रात शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी.

अर्बन लैडर की 96 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण
सूचना के मुताबिक, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने अर्बन लैडर होम डेकोर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का 182.12 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है. इस निवेश के जरिये रिलायंस रिटेल ने अर्बन लैडर की 96 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है.

75 करोड़ रुपये का और निवेश करने का प्रस्ताव
रिलायंस रिटेल ने कहा, 'इस निवेश के जरिये समूह की डिजिटल और न्‍यू-कमर्शियल पहल को प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों की पेशकश बढ़ेगी.' आरआरवीएल के पास अर्बन लैडर की शेष हिस्सेदारी खरीदने का भी विकल्प होगा, जिससे उसकी कुल हिस्सेदारी 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर हो जाएगी. इसके अलावा आरआरवीएल ने कंपनी में 75 करोड़ का और निवेश करने का प्रस्ताव किया है.



ये भी पढ़ें- RIL Q2 Results: सितंबर तिमाही में 9567 करोड़ रुपये का लाभ, JIO का नेट प्रॉफिट बढ़कर 2844 करोड़ रहा

कंपनी ने कहा कि यह निवेश दिसंबर, 2023 तक पूरा हो जाएगा. भारत में अर्बन लैडर की शुरुआत 17 फरवरी, 2012 को हुई थी. ऑनलाइन के अलावा कंपनी की उपस्थिति खुदरा स्टोर कारोबार में है. कंपनी देश के विभिन्‍न शहरों में रिटेल स्टोर्स की श्रृंखला का परिचालन करती है.

ये भी पढ़ें- रिलायंस रिटेल में 2.04% हिस्सा खरीदेगी Public Investment Fund, करेगी 9555 करोड़ का निवेश

वित्त वर्ष 2018-19 में अर्बन लैडर का कारोबार 434 करोड़ रुपये रहा था. वित्त वर्ष के दौरान कंपनी ने 49.41 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

(डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज