RIL की AGM आज, किए जा सकते हैं कई बड़े ऐलान, यहां देख सकते हैं Live Streaming

12 अगस्त को होने वाली इस रिलायंस (Reliance) की सालाना मीटिंग (AGM) में BP-RIL के पेट्रोल पंप के करार पर भी जानकारी दी जा सकती है. एजीएम में कंपनी डेटा कम करने का प्लान दे भी सकती है. साथ ही EV चार्जिंग स्टेशन लगाने पर BP-RIL के प्लान पर जानकारी भी दी सकती है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:35 PM IST
RIL की AGM आज, किए जा सकते हैं कई बड़े ऐलान, यहां देख सकते हैं Live Streaming
RIL AGM 2019
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:35 PM IST
आज ईद की छुट्टी की वजह से शेयर बाजार तो बंद है, लेकिन बाजार के निवेशकों की नजर RIL की AGM पर रहेगी. RIL AGM 2019 आज होने जा रही है. इसमें कंपनी GigaFiber के कमर्शियल लॉन्च का ऐलान कर सकती है. साथ ही कंपनी Jio 3 Phone लॉन्च भी कर सकती है. एजीएम में रिटेल ऑनलाइन कारोबार के बारे में भी विस्तार से बताया जा सकता है. सोमवार को होने जा रही इस एजीएम में BP-RIL के पेट्रोल पंप के करार पर भी जानकारी दी जा सकती है. एजीएम में कंपनी डेटा कम करने का प्लान दे भी सकती है. साथ ही EV चार्जिंग स्टेशन लगाने पर BP-RIL के प्लान पर जानकारी भी दी सकती है.

 5 साल में 5500 नए पेट्रोल पंप खोलेगी RIL
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने BP के साथ मिलकर नया ज्वाइंट वेंचर शुरू किया है. नया वेंचर फ्यूल रिटेलिंग को लेकर हुआ है. इसमें रिलायंस इंडस्ट्री का ATF बिजनेस भी शामिल होगा. RIL-BP के फ्यूल रिटेलिंग के लिए किए गए इस नए करार में RIL का ATF बिजनेस भी शामिल है. इस करार के तहत 5 साल में 5500 नए पेट्रोल पंप खोलने का लक्ष्य है. फिलहाल RIL के पास 1,400 पेट्रोल पंप हैं.

ये भी पढ़ें: गहने 3 साल बाद देते हैं आपको फायदा, जानें 10 राज़ की बातें

Image

नए करार के तहत 3,500 नए पंप खोलने की योजना है. जिसके बाद इस JV के पास 5 साल में 5,500 पेट्रोल पंप होंगे. इस जेवी में RIL की 51 फीसदी और बीपी की 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी. RIL-BP का ये नया JV 2020 तक JV काम करना शुरू कर देगा.

क्‍या है जियो गीगाफाइबर?
Loading...

यह एक हाईस्पीड इंटरनेट सेवा है जिसके जरिए इंटरनेट के अलावा आप कॉलिंग, टीवी, डीटीएच की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं. जियो गीगाफाइबर के एक कनेक्शन पर एक साथ 40 डिवाइस कनेक्ट की जा सकती हैं. ट्रायल के दौरान ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है. इसके लिए कंपनी 4500 रुपए सिक्योरिटी के तौर पर ले रही है.


रिलायंस AGM की बड़ी बातें आप इन चैनल्स पर देख सकते हैं:
यूट्यूब चैनल्स:
Flame Of Truth
Jio

फेसबुक:
Reliance Industries
Jio

ट्विटर:
@FlameOfTruth
@RelianceJio

Source: hindimoneycontrol.com

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...