• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Jio- Vista Equity Deal- रिलायंस के शेयर में आई जोरदार तेजी, 1 महीने में मिला 29% का रिटर्न

Jio- Vista Equity Deal- रिलायंस के शेयर में आई जोरदार तेजी, 1 महीने में मिला 29% का रिटर्न

शुक्रवार को NSE पर कंपनी का शेयर 4 फीसदी से ज्यादा उछल गया है.

शुक्रवार को NSE पर कंपनी का शेयर 4 फीसदी से ज्यादा उछल गया है.

मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर में तेजी का दौर जारी है. पिछले एक महीने के दौरान शेयर ने निवेशकों को 29 फीसदी का रिटर्न दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फेसबुक (Facebook), सिल्वर लेक (Silver Lake) के बाद अब विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista Equity Partners) ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) में 11367 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है. Vista Equity Partners ने रिलायंस जियो में ये निवेश बतौर Technological Partner किया है. ये निवेश FB डील के 12.5 फीसदी प्रीमियम पर किया गया है. इस खबर के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी आई है. शुक्रवार को NSE पर कंपनी का शेयर 4 फीसदी से ज्यादा उछल गया है. वहीं, ग्रुप की अन्य कंपनियों के शेयरों में भी तेजी का रुख है. हेथवे केबल्स का शेयर 12 फीसदी और TV18 ब्रोडकास्ट के शेयर में 9 फीसदी की बढ़त है.

    रिलायंस के शेयर का प्रदर्शन-एक हफ्ते में रिलायंस का शेयर 7 फीसदी, 2 हफ्ते में 15 फीसदी वहीं, एक महीने में 29 फीसदी बढ़ गया है. जबकि, एक साल में शेयर ने 16 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन में भारत समेत दुनियाभर के शेयर बाजार तेजी से गिर रहे है. जबकि, रिलायंस के शेयर में तेजी का दौर जारी है.

    ये भी पढ़ें-दो हफ्ते में 60,596 करोड़ रुपये की डील कर Jio बनी देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी

    जानिए जियो-विस्ता डील के बारे में...

    >> Vista का कटिंग एज (अत्याधुनिक) टेक्नोलॉजी कंपनियों में उनके शुरुआती दौर में ही निवेश करने का जोरदार ट्रैक रिकॉर्ड है.

    >> Vista के 10 साल को इतिहास में इसका हर निवेश मुनाफा देने वाला रहा है. यह भारत में किया गया Vista Equity Partners का पहला निवेश है.

    >> रिलायंस जियो में 1 महीने के अंदर 3 बड़े निवेश हुए हैं. FB,SLP के बाद अब  Vista Equity का बड़ा निवेश हुआ है. R-Jio में 1 महीने में  60,596.37 करोड़ रुपये  का निवेश आया है.

    >> Vista Equity के इस निवेश के लिए Equity Value 4.91 लाख करोड़ तय हुई है. वहीं, Enterprise Value 5.16 लाख करोड़ तय हुई है.

    >> इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि अहम साझेदार के तौर पर Vista का स्वागत है.
    डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज