अपना शहर चुनें

States

पुलवामा हमले के शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी RIL, J&K के लिए बनाया ये प्लान

पुलवामा के शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी RIL
पुलवामा के शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी RIL

मुकेश अंबानी ने कहा, पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama AttacK) में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च कंपनी उठाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries AGM) की 42वीं AGM (एनुअल जनरल मीटिंग) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama AttacK) में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च कंपनी उठाएगी. इसी के साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में निवेश करने की भी बात कही.

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था. मुकेश अंबानी ने कहा, पुलवामा के शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए हम उनके बच्चों की शिक्षा और परिवार की आजीविका की जिम्मेदारी उठाएंगे.

J&K और लद्दाख के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाएंगे
मुकेश अंबानी ने एनुअल जनरल मीटिंग में कहा कि RIL जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकास कार्यों की उचित रूपरेखा तैयार करने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के प्रति वह काफी संजीदा हैं. हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर कुछ घोषणाएं करेंगे.
ये भी पढ़ें: Reliance AGM 2019: स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में ये सर्विस देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज



मोदी ने की थी निवेश की अपील
बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया. साथ ही, राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, दो भागों में बांटकर इन्हें केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया. इस ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि धारा 370 हटने से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए विकास का द्वार खुल जाएगा.

उन्होंने देश-दुनिया की कंपनियों से अपील की थी कि वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश कर इन नए केंद्रशासित प्रदेशों के विकास में अपना योगदान सुनिश्चित करें. प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड से लेकर पर्यटन उद्योग तक, सभी से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की ओर रुख करने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें: बड़ी घोषणा: जियो ग्राहकों को 4K HD TV और 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त देगी Reliance

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज