सुपरटेक को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, होमबायर्स की रकम वापसी के बाद अवमानना केस खत्म

सुप्रीम कोर्ट

रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक (Supertech) ने एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए होमबायर्स को रकम वापसी कर दी है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले की सुनवाई बंंद कर दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से शुक्रवार को रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक (Supertech) को बड़ी राहत मिली है. नोएडा में रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ने अपने एक हाउसिंग प्रोजेक्ट में होमबायर्स को रकम वापस कर दी जिसके बाद कोर्ट ने इसके खिलाफ अवमानना मामले में सुनवाई को बंद करने का आदेश दिया.

    इसी साल मार्च में सुपरटेक ने अपने परियोजनाओं को समय से पूरा करने और होमबायर्स को उनके फ्लैट देने की बात कही थी. साथ ही इसने अपना कर्ज चुकाने के लिए कइ जगहों पर अपने जमीन बेचने को लेकर भी बयान दिया था.


    यूपी रेरा ने जताई थी नाराजगी
    पिछले महीने के अंत में उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण यानी यूपी रेरा (Uttar Pradesh Real Estate Regulatory Authority) ने सुपरटेक लिमिटेड बिल्डर के लंबित मामलों को लेकर नाराजगी जताई थी. रेरा के चेयरमैन राजीव कुमार ने कहा था कि यदि बिल्डर द्वारा शिथिलता बरती जाती है तो आवंटियों के हितों के संरक्षण के लिए रेरा अधिनियम की धारा 63 के अतिरिक्त अन्य प्राविधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.