होम /न्यूज /व्यवसाय /

Renewable Energy India में गूंजेगी REC के नए अल्फा प्योर-आर सोलर पैनल की धमक

Renewable Energy India में गूंजेगी REC के नए अल्फा प्योर-आर सोलर पैनल की धमक

आरईसी इस साल आरईआई (REI) पर जबरदस्त क्षमता के साथ अपने इनोवेशन का प्रदर्शन करने वाला है.

आरईसी इस साल आरईआई (REI) पर जबरदस्त क्षमता के साथ अपने इनोवेशन का प्रदर्शन करने वाला है.

REC ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ 28 से 30 सितंबर तक देश के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया (REI) शो में कुछ खास करने जा रहे हैं. आरईसी इस एग्जीबिशन में अपने नए इनोवेशन का प्रदर्शन करेगी, जिसमें अल्फा प्योर-आर प्रीमियम सोलर पैनल भी शामिल है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

REC Alpha Pure ने लॉन्चिंग के महज एक साल में ही इंटरसोलर अवार्ड 2022 प्राप्त किया था.
आरईसी ने सिंगापुर में नए सौर पैनल के लिए अपनी अल्फा HJT उत्पादन क्षमता को दोगुना कर दिया है.
रिलायंस के साथ मिलकर भारत के जामनगर में नई सोलर गीगा फैक्टरी पर काम चल रहा है.

मुम्बई. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जानी-मानी सोलर एनर्जी कंपनी REC ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ 28 से 30 सितंबर तक देश के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया (REI) शो में कुछ खास करने जा रहे हैं. REC इस शो में अपने नए अल्फा प्योर-आर सोलर पैनल का प्रदर्शन करेगी और रिलायंस के साथ मिलकर बेहतर भविष्य के लिए प्रयासों का सार्वजनिक प्रदर्शन किया जाएगा.

REC ग्रुप का हेडक्वार्टर नॉर्वे में है. फिलहाल इसकी पेरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिडेट है. इस शो में कंपनी के पोर्टफोलियो के नए मैंबर अल्फा प्योर-आर सोलर पैनल (Alpha Pure-R solar panel) का जलवा बिखरेगा. आरईसी के ही अल्फा प्योर (REC Alpha Pure) ने लॉन्चिंग के महज एक साल बाद ही 2022 में इंटरसोलर अवार्ड प्राप्त किया था.

अपने कई ग्राहकों को बेहतरीन सोलर प्रॉडक्ट्स की आपूर्ति करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए, आरईसी ने सिंगापुर में नए सौर पैनल के लिए अपनी अल्फा HJT उत्पादन क्षमता को दोगुना कर दिया है. रिलायंस के साथ मिलकर अब भारत के जामनगर में अपनी नई सोलर गीगा फैक्टरी के लिए बेहतरीन टैलेंट को भर्ती किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें – रिलायंस इंडस्ट्रीज ने UAE में MI एमिरेट्स और दक्षिण अफ्रीका में MI केपटाउन T20 टीमें खरीदीं

आरईसी इस साल आरईआई (REI) पर जबरदस्त क्षमता के साथ अपने इनोवेशन का प्रदर्शन करने वाला है. आरईआई (REI) भारत का रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर का एक बड़ा B2B एक्स्पो है. इस बार यहां 40,000 ट्रेड विजिटर्स के आने की संभावना है. 2022 का एक्स्पो दिल्ली के साथ लगते नोएडा में आयोजित होगा. 700 से अधिक एग्जीबीटर्स में, इस बार REC अपनी बेहद टैलेंटेड लोकल और इंटरनेशनल टीम के साथ मिलकर कुछ बड़ा करने वाली है.

नया सोलर पैनल होगा जबरदस्त
आरईसी इस एग्जीबिशन में अपने नए इनोवेशन का प्रदर्शन करेगी, जिसमें अल्फा प्योर-आर प्रीमियम सोलर पैनल भी शामिल है. इस सोलर पैनल को इसी साल मई में इंटरसोलर यूरोप में प्रदर्शित किया गया था. REC के सीईओ जेन एनो बिकर ने इस सोलर पैनल की विशेषताओं के बारे में बात करते हुए कहा कि REC अल्फा प्योर-आर बढ़िया पावर आउटपुट, साइज, वजन, और हैंडल करने में आसानी प्रदान करता है. उन्होंने कहा कि REC के अल्फा प्योर ने इंटरसोलर अवार्ड 2022 जीता है और यह नया सोलर पैनल उससे भी बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें – रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड सुपर लग्जरी ब्रांड Balenciaga को भारत में बेचेगा, हुआ करार

भारत में सोलर गीगा फैक्टरी
REC Alpha Pure-R अगस्त 2022 से सिंगापुर में नई प्रॉडक्शन लाइन में ही बनने के लिए जाएगा. सिंगापुर में REC अपनी अल्फा HJT प्रॉडक्ट लाइन कैपेसिटी को 600 मेगावाट से दोगुनी करके 1.2 गीगावाट तक ले जा रहा है. रिलायंस भारत के जामनगर स्थित धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स में 5000 एकड़ में एक नई सोलर गीगा फैक्टरी बना रही है. यह दुनिया की सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड रिन्यूएबल एनर्जी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में से एक होगी. यहां एडवांस टेक्नोलॉजी पर आधारित विश्वस्तरीय हाई पावर सोलर पैनल बनेंगे.

प्रतिभाओं की तलाश
जामनगर में नई सोलर गीगा फैक्टरी रिलायंस और आरईसी को भारत और दुनियाभर में हरित ऊर्जा की खाई को पाटने के एक कदम और करीब ले जाती है. इससे दोनों कंपनियों के स्वच्छ सौर ऊर्जा के माध्यम से दुनियाभर में लोगों को सशक्त बनाने के उद्देश्य को पूरा करने में मदद मिलती है. यह एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है, और REC प्रतिभाशाली लोगों की तलाश कर रहा है ताकि चीजों को पूरा करने में मदद मिल सके.

**(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Business news, Reliance, Reliance news

अगली ख़बर