लाइव टीवी

नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की फोटो खींचकर भेजें, सरकार आपको देगी पैसा!

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 7:14 PM IST
नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की फोटो खींचकर भेजें, सरकार आपको देगी पैसा!
दिल्ली के सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने वालों से निपटने के लिए सरकार की नई पहल.

केन्द्र सरकार (Central Government) राजधानी दिल्ली में सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने वालों से निपटने के लिए एक खास योजना लाने जा रही है. इसके तहत सड़क पर गाड़ियां खड़ी करने वालों के बारे में रिपोर्ट करने पर जुर्माने का ए​क हिस्सा रिपोर्ट करने वाले को ​भी दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 7:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्र सरकार (Central Government) राजधानी दिल्ली के रोड पर पार्किंग रोकने के लिए एक अनोखी योजना लेकर आई है. सरकार के इस योजना के मुताबिक, सड़क पर पार्किंग करने पर गाड़ियों की तस्वीर खींच कर संबंधित विभाग को भेजने पर जुर्माना का ए​क हिस्सा फोटो खींचने वाले को ​भी दिया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबि​क, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) बहुत जल्द ऐसी योजना लेकर आएगी. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि जुर्माने का कितना हिस्सा फोटो खींचने और रिपोर्ट करने वाले को मिलेगा. सरकार अभी इसे तय कर रही है. सरकार का कहना है कि यह चिंता की बात है कि दिल्ली में सड़कों पर ही वाहनों की पार्किंग होती है.

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने कहा- 1 दिसंबर से टोल पर रुकना ज़रूरी नहीं, इस दिन तक Free में मिलेगा फास्टैग


रिंग रोड बनाने के राज्यों को प्रस्ताव
सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari) ने बुधवार को कहा कि राज्यों के शहरों में रिंग रोड (Ring Road) बनाने के लिए मैंने 50-50 के फॉमूला की बात की थी, लेकिन राज्य तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने आज एक प्रस्ताव पर चर्चा की है. इसके तहत राज्य सरकार केंद्र और इन्फ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज को (Infrastructure and Services) लेकर सुविधाएं दें, तभी हम रिंग रोड बना पाएंगे.

NHAI के पास पर्याप्त पैसा
Loading...

उन्होंने यह भी कहा कि नेशनल हाईवे अथॉरि​टी ऑफ इंडिया (NHAI) का टोल कलेक्शन आने वाले दो सालों में 30 हजार करोड़ रुपये का होगा. एनएचएआई को पैसों की कोई समस्या नहीं है.

ये भी पढ़ें: घर बैठे हर महीने फिक्स कमाई का मौका देगी सरकार, FD से भी ज्यादा मिलेगा रिटर्न

(प्रकाश प्रियदर्शी, संवाददाताCNBC आवाज़)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 7:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...