बेस्ट एग्रोलाइफ में ब्रिटेन के फंड ने खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, हुआ 1.12 लाख शेयरों का सौदा

बेस्ट एग्रोलाइफ में ब्रिटेन के फंड ने खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, हुआ 1.12 लाख शेयरों का सौदा
(प्रतीकात्मक फोटो)

जोनेंस फंड ने 610.35 रुपए प्रति शेयर के भाव पर एग्रोलाइफ के 112000 शेयर खरीदे हैं. रेजोनेंस ने ये निवेश ओपन मार्केट के जरिए किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन के रेजोनेंस अपॉर्च्यूनिटीज फंड (Resonance Opportunities Fund) ने एग्रोकेमिकल सेक्टर की लीडिंग ग्लोबल कंपनी बेस्ट एग्रोलाइफ में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है. रेजोनेंस फंड ने 610.35 रुपए प्रति शेयर के भाव पर एग्रोलाइफ के 112000 शेयर खरीदे हैं. रेजोनेंस ने ये निवेश ओपन मार्केट के जरिए किया है. ब्रिटेन के इस निवेश के बाद एग्रोलाइफ का कहना है कि इससे अन्य निवेशकों का भी कंपनी पर भरोसा बढ़ेगा.

आपको बदा दें कि हाल ही में बेस्ट एग्रोलाइफ ने भारत में पहली बार खास कीटनाशक लॉन्च करने का ऐलान किया था. एग्रो-इनपुट क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी को इंडिया में कीटनाशक बनाने के लिए पहली बार DIRON (DINOTEFURAN 20% SG) कैटेगरी के लिए लाइसेंस जारी किया गया है. कंपनी ने बताया है कि उसका ये कीटनाशक सुपर सिस्टमेटक कीटनाशक होगा, जो कीटों पर तेजी से नियंत्रण करेगा और बेहतर नतीजे देने में सक्षम है.

दो फॉर्मूलेशन वाला यह कीटनाशक दो तरीके से काम करता है. किसान इसे छिड़काव के जरिए या पानी के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह प्रोडक्ट इसी कैटेगरी में आने वाले जापानी कीटनाशक का अच्छा विकल्प है. एग्रोलाइफ के इस प्रोडक्ट की खासियत इसका विशेष फॉर्मूला है, जो ज्यातादर फसल में लगने वाले ज्यादातर कीड़ों को नियंत्रित करने में मददगार है. कंपनी अपने नए प्रोडक्ट को नए प्रयोग के तौर पर देख रही है और मैनेजमेंट का मानना है कि इससे कंपनी के रेवेन्यू और मुनाफे में काफी बढ़त देखने को मिल सकती है. यही नहीं दूसरे विश्लेषक भी कंपनी की ग्रोथ में तेजी की उम्मीद कर रहे हैं.



कंपनी के डायरेक्टर विमल कुमार के मुताबिक, इस प्रोडक्ट को गहन रिसर्च के बाद तैयार किया है. निरंतर उत्पादकता के लिए अनुसंधान आधारित अनुकूलित एग्रोकेमिकल और जैविक उपकरणों को वितरित करने के लिए केंद्रित रहना और कंपनी की गुणवत्ता और योग्य पेशेवरों के माध्यम से एक औद्योगिक समाधान प्रदान करने का प्रयास करती है. विमल कुमार के मुताबिक, सिर्फ इस प्रोडक्ट की बदौलत मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी का रेवेन्यू 100 करोड़ से ज्यादा बढ़ सकता है.
डायरेक्टर विमल कुमार ने कहा कि फिलहाल कंपनी देश की टॉप 20 कंपनियों में से एक है और नए प्रोडक्ट और निवेश के जरिए उसने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कदम रखा है. बेस्ट एग्रोलिफ़ के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 60 से ज्यादा सक्रिय तत्व हैं और अलग-अलग फसलों में कीटों से बचाव और उनके पोषण के लिए काम आते हैं. कंपनी के प्रोडक्ट रेंज की बात करें तो इसमें insecticides, herbicides, fungicides, plant growth regulators शामिल हैं. कंपनी अपने ज्यादातर प्रोडक्ट ‘बेस्ट’ ब्रॉन्ड के तहत ही बेचती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading